बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, जगजीवन स्टेडियम में शुरू हुई प्रतियोगिता

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, जगजीवन स्टेडियम में शुरू हुई प्रतियोगिता

PATNA: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) द्वारा पटना जिला में क्रिकेट संचालन के लिए गठित तदर्थ समिति के तत्वावधान में सोमवार (29 मई) को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में विडेल क्लॉथिंग द्वारा प्रायोजित पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज हुआ। लीग का उद्घाटन मुख्य अतिथि लक्ष्य इजीटेक एलएलपी के निदेशक सीएच सूर्यनारायण राजू, विशिष्ट अतिथि बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार सिंह, पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार और सदस्य रहबर आबदीन ने दीप प्रज्ज्वलित कर और गुब्बारा उड़ा कर किया। दोनों अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और क्रिकेट में हाथ भी आजमाया। 

मुख्य अतिथि लक्ष्य इजीटेक एलएलपी के निदेशक सीएच सूर्यनारायण राजू को तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार जबकि विशिष्ट अतिथि बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार सिंह को तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बुके देकर व शॉल और मोमेंटो समर्पित कर सम्मानित किया गया। धन्यवाद व्यक्त मैचों के संचालन समिति के अध्यक्ष धनंजय कुमार ने किया। इस मौके पर इस समिति के सदस्य डॉ मुकेश कुमार सिंह, निशांत मोहन समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इस मौके पर अपने उद्घाटन संबोधन में लक्ष्य इजीटेक एलएलपी के निदेशक सीएच सूर्यनारायण राजू ने कहा कि अब जमाना बदल गया है अब खेल से मान-सम्मान के साथ पैसा भी कमाया जा रहा है। इसमें भी काफी शोहरत है। क्रिकेट की बात ही कुछ और है। उन्होंने कहा कि आप केवल ईमानदारी से केवल अपने खेल पर ध्यान दें। 

विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिंदगी में सफलता के लिए कभी शार्टकट मेथड न पायें। उन्होंने कहा कि आप ईमानदारी से दृढ़संकल्पित होकर मेहनत करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। पीडीसीए तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार ने कहा कि तदर्थ समिति ने हमारे द्वारा सीनियर डिवीजन क्रिकेट का सफल संचालन हुआ जो अंतिम पड़ाव पर है। जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का भी आगाज हो चुका है और यह भी बेहतर तरीके से कराया जायेगा। 

पीडीसीए तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए आप केवल अपने खेल पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि आप इधर-उधर की बातों पर तनिक भी दिमाग न लगाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी काम में सफलता के लिए जरूरी है आपका लक्ष्य तय हो। आप खिलाड़ियों का लक्ष्य केवल एक है इंडिया खेलना इसीलिए आप केवल खेलेंगे। सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि बिहार क्रिकेट जगत में तरह-तरह अफवाहें फैलती रहती हैं पर सच्चाई क्या है सबको पता है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व) द्वारा गठित तदर्थ समिति ही पटना जिला में क्रिकेट का संचालन कर रही है वह भी शानदार तरीके से। उन्होंने कहा कि यह खुली किताब के जैसा है कि बिहार में कौन सा बीसीए व पटना में कौन सा पीडीसीए तदर्थ समिति क्रिकेट का संचालन कर रही है। इसीलिए खिलाड़ियों को किसी के मायाजाल में फंसना या भ्रम में नहीं आना चाहिए। उन्हें खुद समझना चाहिए कि कौन सही है कौन गलत। उन्होंने कहा कि तदर्थ समिति खिलाड़ियों के खेल संबंधित हर समस्या को दूर करने के लिए तैयार बैठा है इसीलिए सारी चिंताओं को दरकिनार कर केवल अपने खेल पर ध्यान दें। 

रहबर आबदीन ने कहा कि तदर्थ समिति ने सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आयोजन कराया जो अंतिम चरण में है। जूनियर डिवीजन लीग भी शुरू हो चुका है। हमारी टीम बीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब छह साल भी जीता। उन्होंने कहा कि गोल्डन जुबली ईयर में पटना का क्रिकेट अपने गोल्डन पीरियड की ओर लौट रहा है और हमारा लक्ष्य है कि पटना क्रिकेट जगत को साफ-सुथरा बना कर उसके स्वर्णिम युग में पहुंचाना। लीग का उद्घाटन मुकाबला कदमकुआं सीसी बनाम एलायंस सीसी के बीच खेला जा रहा है।

Suggested News