बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना पहुंची हरियाणा पुलिस पर हमला, दारोगा को पीटा, नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार करने आई थी टीम

पटना पहुंची हरियाणा पुलिस पर हमला, दारोगा को पीटा, नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार करने आई थी टीम

पटना --  हरियाणा पुलिस की टीम पर लगों के हमले  की खबर है. हरियाणा में साइबर ठगी के मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया है. युवक कई सालों से फ्रॉड का काम कर रहा था और लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी करता था. जिसके बाद लगातार पुलिस इसकी तलाश में थी. आखिरकार  कई राज्यों की पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

 शुक्शारवार की देर शाम  मिलिट्री इंटेलिजेंस लखनऊ की टीम और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत आनंद पुरी के रहने वाले लाल मोहन सिंह के पुत्र सुनील कुमार सिंह को पटना से आर्मी में फर्जी भर्ती करवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. उस पर बिहार, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के सैकड़ों युवाओं से भर्ती करने के लिए करोड़ों रुपए की ठगी करने के आरोप है.बता दें कि पटना में हरियाणा पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया . घटना के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कोतवाली लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि  हरियाणा पुलिस सादे लिबास में मुख्य अभियुक्त सुनील कुमार की गिरफ्तारी के लिए पटना के पाटलिपुत्रा इलाके में पहुंची. जहां लोगो ने अपहर्ता समझ पुलिस के सदस्य को बंधक बना कर पीट दिया है . डीएसपी ने कहा कि  2022  के एक केस में  सुनील कुमार आरोपी है जिसकी गिरफ्तारी के लिए हरियाणा साइबर पुलिस टीम पटना आई थी . लोकल पुलिस को बिना सूचना के  ये घटना स्थल पर सादे लिबास में पहुंचे जिसमे ये घटना हुई .

जानकारी के अनुसार पुलिस ने जैसे ही जालसाज को पकड़ा, किसी ने उसके अपहरण की अफवाह उड़ा दी. इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. बरहाल पटना पुलिस के सहयोग से हरियाणा पुलिस सुनील को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है. सुनील कुमार के खिलाफ हरियाणा के साथ-साथ यूपी और पटना के दानापुर में भी जालसाजी का केस दर्ज है.  सुनील सिपाही और सेवा में नौकरी देने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर फरार चल रहा था. सुनील कुमार गिरफ्तार करने के लिए हरियाणा के चरखी दादर साइबर  थाने के पुलिस पटना पहुंची थी. सुनील कुमार पाटलिपुत्र और एस के पुरी थाना की सीमा पर स्थित आरडी  टावर में रहता है. स्थानीय थाना को सूचना दिए बिना हरियाणा पुलिस के अधिकारी और जवान सुनील को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पर पहुंच गए. उनके साथ साथ में लखनऊ की मिलिट्री इंटेलीजेंस की टीम भी थी. सभी लोग सादी वर्दी में सुनील को गिरफ्तार कर ले गए. लेकिन, टीम में शामिल हरियाणा पुलिस के दारोगा विशाल को लोगों ने बंधक बना लिया उनके साथ मारपीट भी की. 

इस दौरान पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इतना ही नहीं उसके हथियार भी छीन लिए गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद एस के पूरी और पाटलिपुत्र थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और हरियाणा पुलिस के जवान दरोगा विशाल और जालसाज सुनील को लेकर एसके पुरी थाना पहुंची.

बिहार पुलिस के अनुसार पाटलिपुत्र और एसके पूरी थाने को हरियाणा पुलिस की कार्रवाई की सूचना नही थी. हंगामे पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने भीड़ से पुलिसकर्मियों को बचाया . एक आरोपी को मामले में गिरफ्तार किया गया है. वहीँ पटना पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है.

Suggested News