हाजीपुर सदर अस्पताल में फिर खुली हेल्थ सिस्टम की पोल, बीमार माँ को कंधे पर लेकर भटकता रहा बेटा

हाजीपुर सदर अस्पताल में फिर खुली हेल्थ सिस्टम की पोल, बीमार माँ को कंधे पर लेकर भटकता रहा बेटा

VAISHALI : बिहार के हाजीपुर में लचर स्वास्थ्य सिस्टम की पोल खुल गयी है। दरअसल हाजीपुर सदर अस्पताल में  रविवार को शाम 4:00 बजे एक बुजुर्ग मां को इलाज कराने के लिए उनके पुत्र और परिजन पहुंचे थे। जहां सरकारी अस्पताल में इलाज करने के बाद अचानक आधी रात में बीमार महिला की स्थिति गंभीर हुई तो सदर हॉस्पिटल के डॉक्टरों द्वारा बेहतर इलाज के लिए, पटना PMCH रेफर कर दिया गया। 


रात के करीब 11:00 बजे अचानक महिला को पटना पीएमसीएच रेफर किया गया। लेकिन PMCH ले जाने के लिए अस्पताल द्वारा एंबुलेंस मुहैया नहीं कराया गया, जिसको लेकर, एक वेवस पुत्र  अपनी मां को कंधे पर उठाकर सदर अस्पताल से लेकर हाजीपुर के सड़कों पर निजी गाड़ी की तलाश में भटकते रहा। 

रात में शहर के सड़कों पर बीमार मां को लेकर भटकते पुत्र प्रमोद कुमार ने बताया कि हमारी मां की स्थिति गंभीर है। पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। लेकिन सदर अस्पताल से ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं दिया गया है ,जिसको लेकर हम रात में मां को कंधे पर लेकर गाड़ी खोजने के लिए घूम रहे हैं। बीमार महिला हाजीपुर के जोहरी बाजार की रहने वाली थी। 

इस मामले को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है। अस्पताल में मरीजों के लिए एंबुलेंस हमेशा उपलब्ध रहता है। अगर ऐसा हुआ है तो मैं इमरजेंसी में जाकर इसकी जांच  करूंगा। अगर कोई स्वास्थ्य कर्मचारी दोषी पाए जाएंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा की पहले भी कार्रवाई किया गया है और फिर करवाई होगी। उन्होंने कहा की पूरे मामले की जांच किया जाएगा। 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News