केदारनाथ के पास श्रद्धालुओं को लेकर जा रही हेलीकॉप्टर क्रैश, सात लोगों की हुई मौत, बिखरा हुआ था मलबा

केदारनाथ के पास श्रद्धालुओं को लेकर जा रही हेलीकॉप्टर क्रैश, सात लोगों की हुई मौत, बिखरा हुआ था मलबा

KEDARNATH : खबर रुद्रप्रयाग स्थित केदारनाथ से जुड़ी हुई है। जहां आज सुबह एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में 2 पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है। हादसे की वजह खराब मौसम और कोहरा बताया जा रहा है।

हादसा केदारनाथ से दो किमी दूर गरुड़चट्टी के पास हुआ है। बताया गया प्राइवेट कंपनी आर्यन हेली का हेलीकॉप्टर था, जो केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर फाठा जा रहा था। लेकिन खराब मौसम के कारण वह हवा में ही क्रैश हो गया। हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। कुछ फोटोज और वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें हेलिकॉप्टर का मलबा, आग और स्थानीय लोग दिखाई पड़ रहे हैं।

केदारनाथ से एक चश्मदीद ने बताया कि यहां बारिश बहुत तेज हो रही थी. मौसम सिर्फ 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया. इसके बाद हमारी उड़ान भी रोक दी गई. हमसे कहा गया है कि एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. अभी उड़ान रोक दी गई है। उन्होंने बताया कि इस हेलिकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टरक्रैश में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- नजर बनाए हुए हैं
 केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में हेलिकॉप्टर का दुर्घटनाग्रस्त होना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम राज्य सरकार के टच में है और हादसे में नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। हम लगातार हालात पर नजर बनाकर रख रहे हैं। पुलिस के साथ-साथ SDRF की टीम मौके पर पहुंची है।

21-22 अक्टूबर को पीएम मोदी का दौरा

ये हादसा ऐसे वक्त पर हुआ, जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ औरबद्रीनाथ का दौरा करेंगे।
 पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करेंगे. वे केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे। बाबा केदार के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के बाद रात वहीं रुकेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News