बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई पर मरहम ! पटना में यहाँ मिलने लगा 27.50 रूपये किलो आटा, सस्ते दर प्याज़ और चना दाल ले जाए घर

महंगाई पर मरहम ! पटना में यहाँ मिलने लगा 27.50 रूपये किलो आटा, सस्ते दर प्याज़ और चना दाल ले जाए घर

PATNA : देश भर में लोग महंगाई की मार से त्रस्त हैं। खाने पीने से लेकर दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही है। ऐसे में पटना के बिस्कोमान भवन में लोगों को सस्ते दर पर प्याज़, आटा और दाल उपलब्ध कराया जा रहा है। बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए हैं की यहाँ 25 रूपये प्रतिकिलो की दर से प्याज, 60 रूपये प्रति किलो की दर से चना दाल तो 27.50 रूपये प्रति किलो की दर से आटा उपलब्ध कराया जा रहा है। 

बताते चलें की केंद्र सरकार ने महंगाई से लोगों को राहत देते हुए बाजार में भारत ब्रांड के नाम से सस्ता आटा और चना दाल उतार दिया है। भारत आटे की कीमत जहां 27.50 रुपए प्रति किलो रखी गई है। वहीं चना दाल की कीमत 60 रुपए प्रति किलो है। बताते चलें कि इसकी शुरुआत इसी माह नवंबर से की गई है। कुछ दिन पहले ही केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने हरी झंडी दिखाकर आटा से भरे वाहनों को हरी झंडी दिखाया था। 

अब केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय की ओर से भारत आटा व चना दाल राज्य के विभिन्न शहरों में केंद्रीय भंडार, नेफेड एवं एनसीसीएफ के सभी फिजिकल एवं मोबाइल आउटलेट से सस्ती दर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

बता दें कि राज्य में आरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा के अलावा कई शहरों के साथ गांवों में लोगों को सस्ते दर पर आटा, चना दाल और प्याज उपलब्ध कराने की तैयारी भी की गई है। राजधानी पटना की बात करें तो पिछले 4 दिनों में यहां दीघा, दानापुर, पटना सिटी सहित कई स्थानों पर आटा एवं दाल के अलावा 15 स्थानों पर प्याज की बिक्री की गई। 


Suggested News