उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा लिखी हुई सौ-सौ पोस्टकार्ड भेजेगा हिन्दू जागरण मंच, कहा - उनको सदबुद्धि की है जरुरत

 उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा लिखी हुई सौ-सौ पोस्टकार्ड भेजेगा हिन्दू जागरण मंच, कहा - उनको सदबुद्धि की है जरुरत

KATIHAR : महाराष्ट्र में चल रहे हनुमान चालिसा विवाद में अब बिहार भी कूद गया है। बिहार के कटिहार जिले के हिंदू जागरण मंच ने फैसला लिया है कि वह सात दिन तक अलग-अलग मंदिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा लिखी हुई सौ-सौ पोस्टकार्ड भेजेगी। जिससे उनके मन में हनुमान चालिसा को लेकर जो विकार उत्पन्न हो गया है, उसे दूर किया जा सके।

मंगलवार से इस मुहिम की शुरुआत की गई। हिंदू जागरण मंच के संयोजक अमित जायसवाल ने बताया कि किसी कारण से उद्धव ठाकरे हनुमान चालीसा को लेकर भ्रमित हो गए हैं, उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन दिखाने के लिए यह एक प्रयास है। उन्होंने बताया कि हनुमान चालिसा गोस्वामी तुलसीदास ने तब लिखी थी, जब वह अकबर की कैद में थे। आज उद्धव ठाकरे भी उसी तरह की कैद में फंसे हुए हैं। यहां भले ही अकबर नहीं है, लेकिन कांग्रेस, AIMIM जैसी पार्टियों ने उन्हें पूरी तरह से  कैद कर लिया है। ऐसी स्थिति में जिस तरह से हनुमान चालिसा के कारण अकबर की कैद से तुलसीदास मुक्त हुए थे। उसी तरह हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद उद्धव ठाकरे को कैद से निकलने में मदद मिलेगी। 

सभी लोग कर रहे हैं सहयोग

वहीं हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह ने बताया कि महाराष्ट्र  के सीएम को सदबुद्धि सिखाने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है। ताकि उद्धव ठाकरे खुद इसे पढ़े और अपने सहयोगियों को भी पढ़ने के लिए दें। उन्होंने  बताया कि इस मुहिम में यहां के सभी लोग हनुमान चालीसा लिखी पोस्टकार्ड भेज रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News