बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएम के खिलाफ उसकी पत्नी ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, अधिकारी ने दिमागी स्थिति पर उठाए सवाल

डीएम के खिलाफ उसकी पत्नी ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, अधिकारी ने दिमागी स्थिति पर उठाए सवाल

SHEOHAR : जिसके ऊपर अपने जिले में दहेज प्रथा को रोकने की जिम्मेदारी है, अगर उसी पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर दिया जाए, तो यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। बिहार के शिवहर में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां के जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर की पत्नी ने उन पर मुजफ्फरपुर टाउन थाने में घरेलु हिंसा और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। साथ ही उन्होंने अपने डीएम पति पर उनके साथ बुरी तरह से मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। हालांकि पत्नी के आरोपों को डीएम ने गलत करार दिया है। उन्होंने कहा कि मैं पत्नी को नहीं पीटता, उल्टा वहीं मेरे साथ मारपीट करती है।

थाने में दर्ज मामले में डीएम की पत्नी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उनके डीएम पति कहते हैं कि अगर तुम मेरे खिलाफ कुछ करोगी, तो मैं तुम्हें कहीं का नहीं छोड़ूंगा। जैसा वे बाहर से दिखते हैं, वैसा वे अंदर से एकदम नहीं हैं। वे गुस्सैल प्रवृत्ति के हैं। आशंका है कि उनके दोनों बच्चों को पति हानि पहुंचा सकते हैं। मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित एक सरकारी क्वार्टर में रह रही पीड़िता का आरोप है कि वह अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उनके दोनों बच्चों (एक दो साल का और दूसरी 10 महीने की) को उन्होंने अपने कब्जे में कर रखा है। जबकि, हिंदू माइनॉरिटी एंड गार्जियनशिप एक्ट, 1956 का सेक्शन 6 कहता है कि जो बच्चे पांच वर्ष से कम आयु के हैं, उसकी देखभाल की जिम्मेदारी मां की होती है।

जिलाधिकारी ने किया इनकार


मामले में जब दहेज प्रताड़ना का आरोप झेल रहे डीएम से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने पत्नी के आरोप को सरासर गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि मैं पत्नी को नहीं पीटता, उल्टा वहीं मेरे साथ मारपीट करती है। उन्होंने इस साल मार्च में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पत्नी ने मेरे साथ ऐसी मारपीट की कि मेरा एक हाथ फ्रैक्चर हो गया।  

डीएम राजशेखर ने बताया कि वह अपनी मां के बहकावे में आकर ये सब कर रही हैं। मेरी पत्नी और सासू मां दोनों का व्यवहार हिंसक है। अभी तक अपनी पत्नी से एक भी रुपए की मांग नहीं की है। साथ रहने के लिए अपनी पत्नी को बुला रहे हैं। लेकिन, वह दोनों बच्चों के साथ मुजफ्फरपुर में अकेले रहना चाहती हैं। सच्चाई सामने आने में समय लगेगा। वे इस मामले को लेकर अभी बहुत ही ज्यादा परेशान हैं।

चार साल पहले हुई थी शादी

 डीएम और उनकी पत्नी दोनों चेन्नई के रहने वाले हैं। दोनों की चार वर्ष पूर्व चेन्नई में धूमधाम से शादी हुई थी। शादी से पहले डीएम की पत्नी इंफोसिस में सीनियर सिस्टम इंजीनियर के रूप में कार्यरत थीं। लेकिन, अब डीएम ने उन्हें पागल करार कर दिया है। जिसके बाद उन्होंने अपने डीएम पति से अपने भरण-पोषण के लिए पैसे की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने मेंटेनेंस भी फाइल किया है।



Suggested News