बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में हवाई अड्डा चालू होने की जगी उम्मीद, बाउंड्री के लिए सांसद ने पूजा अर्चना के साथ रखी नीव

गोपालगंज में हवाई अड्डा चालू होने की जगी उम्मीद, बाउंड्री के लिए सांसद ने पूजा अर्चना के साथ रखी नीव

GOPALGANJ : जिले के हथुआ प्रखंड के सबेया हवाई अड्डा के चहारदीवारी के लिए जेडीयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने पूजा अर्चना के साथ शिलान्यास किया। सांसद मद से किए गए बाउंड्री की प्रक्रिया के साथ अब इस हवाई अड्डा के शुरू होने की उम्मीद जग  गई है। सब कुछ ठीक रहा, तो अगले वित्तीय वर्ष में काम शुरू हो जाएगा। यहां से बड़े शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराने की तैयारी हो रही है। 

दरअसल वर्षो से उपेक्षित जिले के सबेया हवाई अड्डा की बाउंड्री के लिए शिलान्यास होने के साथ ही लोगो को उम्मीद जगी है की जिले के लोगो के लिए जल्द ही हवाई अड्डा के सौगात मिल जायेगा। जेडीयू  सांसद सह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने अपने मद से खाली पड़े एयरपोर्ट की जमीन की बाउंड्री के लिए पिलरिंग का काम करने के लिए वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजा अर्चना कर इसकी शुरुआत कर दी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक पांच सौ सतरह एकड़ में फैले इस हवाई अड्डा का निर्माण द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान किया गया था जो लंबे समय से उपेक्षित था। सांसद बनते ही डॉ आलोक कुमार सुमन ने इस मुद्दे को उठाया तथा उनके अथक प्रयास से  सरकार ने उड़ान योजना के अंतर्गत शामिल करने की मंजूरी दी। इस संदर्भ में सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि रक्षा मंत्रालय की ओर से हवाई अड्डा को चालू करने के लिए सकारात्मक पहल की जा रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री की ओर से आश्वासन भी दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना ‘उड़ान योजना’ में इस एयरपोर्ट को शामिल किया गया है। पिलरिंग के बाद बाउंड्री होगी। इसके बाद विमान कंपनियां एयरपोर्ट के लिए बोली लगाएगी। फिलहाल यह एयरपोर्ट का जमीन रक्षा मंत्रालय दानापुर के अधीन है। इसके अलावा उन्होंने राजद जेडीयू के बीच हुई दुरिया और भाजपा के साथ सरकार बनाने के मामले में कहा की देश के विकास और राज्य के विकास के लिए थोड़ी देर के लिए बहुत कुछ चीज को भूल जाना पड़ता है। ये अपने राज्य के विकास के लिए जब जरूरत पड़ता है जरूर महसूस होता है की ऐसा करना जरूरी है तो गठबंधन बनता है। बदलता भी है। उन्होंने कहा की हम लोग चाहेंगे की सत्ता कायम रहे।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News