हरतालिका तीज को लेकर बाबा गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी सुहागिनों की भीड़, मंदिर प्रबन्धन ने किए विशेष इंतजाम

हरतालिका तीज को लेकर बाबा गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी सुहागिनों की भीड़, मंदिर प्रबन्धन ने किए विशेष इंतजाम

MUZAFFARPUR : सुहागिनों के पावन पर्व हरतालिका तीज को लेकर देश भर में धूम है, और लाखो लाख की संख्या में इसे लेकर महिलाओं ने निर्जला उपवास रखा है। इस क्रम में मुजफ्फरपुर जिले के सुप्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मन्दिर मे आज सुबह से ही सुहागिन महिलाओं की भीड़ उमड पडी। इस दौरान महिलाओं ने मंगल पाठ किया और सुना। बड़ी संख्या में महिला भक्तो को उनका पूजन पाठ करवाये जाने को लेकर पुरोहित लगे रहे।


आज वही बाबा गरीबनाथ मन्दिर के महंथ पंडित अभिषेक पाठक नें यह बताया की भाद्र के तृतीय तिथि को व्रत औरतें अपनी पति के लम्बी आयु के लिए करती है। हरितालिका तीज का व्रत हिंदू परंपरा के अनुसार बेहद अहम माना जाता है। जिसमें सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखकर पूजा अर्चना करती है। 

उत्तर बिहार के सुप्रसिद्ध मंदिर बाबा गरीब नाथ मंदिर में पूजन पाठ और कथा को सुनने को लेकर बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालु मंदिर में पहुंची। जिसको लेकर मंदिर में तमाम इंतजाम किए गए थे। 

पुजारी अभिषेक पाठक ने बताया की हिंदू संस्कृति में इसका विशेष अहमियत है। जिसमें सुहागिन महिलाओं के द्वारा निर्जल व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना की जाती है। इस दौरान व्रत के नियम का पालन करना सभी महिलाएं के लिए बेहद आवश्यक होता है।

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News