बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रांसफर पोस्टिंग के फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास पहुंची सैकड़ों नियोजित शिक्षिकाएं

ट्रांसफर पोस्टिंग के फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास पहुंची सैकड़ों नियोजित शिक्षिकाएं

PATNA : बिहार में एक तरफ नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए सक्षमता परीक्षा ली जा रही है। वहीं दूसरी तरफ नियोजित शिक्षकों का एक बड़ा वर्ग इस परीक्षा के फॉर्मेट को लेकर विरोध में उतर आया है। बुधवार को सैकड़ों महिला शिक्षिकाएं अपनी मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंच गई।

इन शिक्षिकाओं ने बताया कि कई शिक्षिकाएं ऐसी हैं जो कि 15 साल से भी ज्यादा समय से काम कर रही है। उनकी उम्र भी हो गई है। ऐसे में हमें अब दूसरी जगह ट्रांसफर करने की बात कही जा रही है। जो कि कहीं से सही नहीं है। सरकार को अपने ट्रांसफर के फैसले को वापस लेना चाहिए। शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास पहुंची इन शिक्षिकाओं ने बताया कि हमलोगों ने दक्षता परीक्षा दी, बीपीएससी परीक्षा क्वालीफाई किया, फिर भी अब नए सिरे से परीक्षा लेने का फैसला बिल्कुल गलत है।

ऑनलाइन परीक्षा पर भी नाराजगी

सक्षमता परीक्षा बीएसईबी द्वारा लिया जाना है। बिहार बोर्ड ने साफ कर दिया है कि यह परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी। साथ ही बिहार बोर्ड ने यह भी कहा कि जो शिक्षकों को ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग लें। वहीं बिहार बोर्ड के इस फैसले का भी विरोध किया जा रहा है। नियोजित शिक्षकों की मांग है कि कंप्यूटर पर परीक्षा लेने का फैसला वापस लिया जाए। साथ ही परीक्षा के सवालों का आसान रखने की बात कही गई थी, इसे भी लागू किया जाए।

REPORT - NARROTAM

Suggested News