बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोडरमा में पत्थर खदान में गिरी सैकड़ों टन मिट्टी, तीन लोग दबे, रेस्क्यू जारी

कोडरमा में पत्थर खदान में गिरी सैकड़ों टन मिट्टी, तीन लोग दबे, रेस्क्यू जारी

KODERMA : आज पत्थर खदान में अचानक चाल धंस गया. जिससे खदान में नीचे काम कर रहे तीन लोग दब गए. बताया जाता है कि खदान में पानी भरा हुआ था. जिसको निकालने के लिए तीन लोग नीचे खदान में पम्पिंग सेट लगाने गये थे. इनमें दो मजदूर थे और एक खदान के मालिक खुद थे. 

पम्पिंग सेट लगाने के दौरान ही उप्पर से मिट्टी और पत्थर का चट्टान अचानक से धंस गया. जिससे नीचे एक ट्रक और तीन लोग जो काम कर रहे थे. वे सब दब गए. अभीतक किसी का कुछ पता नही है. लगभग सैकड़ो ट्रक मिट्टी ऊपर से जा गिरी है. जानकारों की माने तो शव और ट्रक को निकालने में 2 दिन भी लग सकता है. फिलहाल परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. पुलिस घटना स्थल पर पहुँच गई है. लेकिन पत्थर खदान की गहराई और सैकड़ों गाड़ी मालवा देख कर पुलिस के भी पसीने छूट रहे है. 

अभी घटनास्थल पर जेनरेटर और लाइट की व्यवस्था की जा रही है. रात भर रेस्कयू ऑपरेशन चलेगा. जो लोग खदान में रोज काम करते है. रेस्कयू ऑपरेशन भी उन्ही लोगो के द्वारा किया जा रहा है. बताते चलें की कोडरमा जिले के डोमचांच, नवालसाहि, मरकच्चो, चंदवारा इलाके में सैकड़ो की संख्या में छोटे बड़े खदान अवैध रूप से चलाए जा रहे है. जब जब इस तरह के हादसे होते है तब तब देखा जाता है कि किस तरह से पत्थरो का अवैध कारोबार प्रशासन और अधिकारियों की मिली भगत से फल फूल रहा है और पत्थर माफिया मालामाल हो रहे है. 

कोडरमा से आर्यन श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Suggested News