बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई के दौरान मिली सैकड़ों वर्ष पुरानी मूर्ति, लोगों ने शुरू की पूजा अर्चना

पटना में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई के दौरान मिली सैकड़ों वर्ष पुरानी मूर्ति, लोगों ने शुरू की पूजा अर्चना

PATNA : 51 शक्तिपीठ धाम महामंदिर के लिए हुई खुदाई के दौरान सैंकड़ो वर्ष पुरानी माँ काली की मूर्ति निकली. बताया जा रहा है की महामंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. जिसकी नीव माघ पूर्णिमा को रखी गयी है. इस बीच मूर्ति देखने के लिए आसपास के गाँव के सैंकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गयी. बता दें की यह काली मंदिर पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल के बिक्रम प्रखंड क्षेत्र के दादोपुर गाँव में स्थित है. महामंदिर की खुदाई के दौरान एक खेत से पत्थर की एक फुट ऊँची और 8 इंच चौड़ी माँ काली जैसी दिखने वाली सैंकड़ो वर्ष पुरानी मूर्ति निकली.

जानकारी के अनुसार 51 शक्तिपीठ ब्रह्ममिशन के महा सचिव सुनील कुमार ने बताया 51 शक्तिपीठ महामंदिर की निर्माण के लिए बिक्रम के दादोपुर में एक खेत में खुदाई हो रही थी. इसी दौरान खेत से अदभुत एक माँ काली की एक मूर्ति निकली, जिसकी एक फुट उच्चाई और 8 इंच चौडाई है. प्रथम दृट्या मूर्ति सैंकड़ो वर्ष पुरानी लगती है. 

इसके कुछ भाग के स्वाभाविक रूप से प्राकृतिक रंग उड़े हुए है. इस अदभुत मूर्ति की खासियत यह है की भगवान शंकर के ऊपर माँ ख़डी हुई दिखाई दे रही है जोकि अपने आप में अलग ही स्वरूप नजर आ रही है. जिसकी 15 किलो वजन है. उस दौरान वहाँ उपस्थित रही महिलाओ ने मूर्ति को गंगाजल से स्नान कराकर माँ काली को चुनरी ओढ़ा कर माँ की पूजा अर्चना किया.

महासचिव सुनील कुमार ने विस्तार से बताते हुए कहा की इस महामंदिर की जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगी. जिसकी नीव माघ पूर्णिमा के दिन शुभ मुहूर्त पर रखी गयी. खुदाई के दौरान मिली यह अदभुत माँ काली की मूर्ति सर्वमन्नत और सर्व मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली विग्रह स्वरूप की नाम त्रिकाल भावनी दिया गया है. वहीं दूसरी ओर ब्रह्ममिशन के युवा मंडल अध्यक्ष एवं मिडिया प्रभारी उमेश सिंह ने बताया की शीघ्र ही वहाँ पूजा मंडप का निर्माण कराकर एक विशाल माँ भवानी महायज्ञ का भव्य आयोजन कराई जाएगी. जिसकी जल्द ही सारी तैयारी शुरू किया जायेगा.

पटना से अमलेश की रिपोर्ट

 

Suggested News