बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रैंगिंग और मारपीट के बाद IGIMS कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद

रैंगिंग और मारपीट के बाद IGIMS कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद

पटना- आईजीआईएमएस के मेडिकल कॉलेज और एमबीबीएस छात्रों के हॉस्टल को अनिश्चिकालि के बंद कर दिया गया है. गुरुवरा की देर शाम एमबीबीएस के सीनियर छात्रों से हॉस्टल को भी खाली करवा लिया गया है. कॉलेज प्रशासन ने बताया कि रात होने की वजह से छात्रों को हॉस्टल में रोक लिया गया है लेकिन शुक्रवार को छात्रों को हॉस्टल खाली करना होगा. 

IGIMS-THE-COLLEGE-CLOSED-INDEFINITELY1.jpg

मेडिकल कॉलेज के सीनियर छात्रों ने 2016 बैच के जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग और मारपीट की. जूनियर छात्रों ने इसकी शिकायत प्राचार्य, निदेशक और थाने में की है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई जिसमें कॉलेज और हॉस्टल बंद करने का निर्णय लिया गया. सीनियर और जूनियर छात्रों को बयान देने के लिए बुलाया गया है. प्राचार्य डॉ. रंजीत गुहा ने तुरंत कॉलेज कैंपस और हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है, ताकि कैंपस में शांति बनी रहे.कॉलेज प्रशासन का कहना है कि स्थिति सामान्य होने पर ही कॉलेज खुलेगा। आरोप है कि स्थानीय युवक भी इस घटना में शामिल थे. कैंपस में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. गुरुवार की सुबह 2016 बैच के छात्रों ने 2013, 2014 और 2015 बैच के छात्रों पर रगिंग करने का आरोप लगाया है.

IGIMS-THE-COLLEGE-CLOSED-INDEFINITELY2.jpg


घटना की शरुआत बुधवार रात 9 बजे हुई. बताया जाता है कि गर्ल्स हॉस्टल के सामने छात्रा से एक छात्र बात कर रहा था. इसी बीच सीनियर छात्रों ने लोकल लड़कों को वहां भेजा. स्थानीय लड़के पहुंचक वहां टिप्पणी करने लगे. लोकल लड़कों के इस रवैये का जब छात्र ने विरोध किया तो लोकल लड़कों में एक लड़के ने उसे पीट दिया. बाद में वह छात्र भी समनपुरा से कुछ लड़कों को लेकर आया. फिर सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट हुई. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है.कॉलेज प्रशासन यही बता रहा है कि मामला रैगिंग का है.आईजीआईएमएस के मेडिकल कॉलेज और एमबीबीएस छात्रों के हॉस्टल को अनिश्चिकालि के बंद कर दिया गया है. गुरुवरा की देर शाम एमबीबीएस के सीनियर छात्रों से हॉस्टल को भी खाली करवा लिया गया है. कॉलेज प्रशासन ने बताया कि रात होने की वजह से छात्रों को हॉस्टल में रोक लिया गया है लेकिन शुक्रवार को छात्रों को हॉस्टलखाली  करना होगा. मेडिकल कॉलेज के सीनियर छात्रों ने 2016 बैच के जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग और मारपीट की. जूनियर छात्रों ने इसकी शिकायत प्राचार्य, निदेशक और थाने में की है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई जिसमें कॉलेज और हॉस्टल बंद करने का निर्णय लिया गया. सीनियर और जूनियर छात्रों को बयान देने के लिए बुलाया गया है. प्राचार्य डॉ. रंजीत गुहा ने तुरंत कॉलेज कैंपस और हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया है, ताकि कैंपस में शांति बनी रहे.कॉलेज प्रशासन का कहना है कि स्थिति सामान्य होने पर ही कॉलेज खुलेगा। 

Suggested News