बड़हिया में लखीसराय जिला प्रशासन के आदेश की उड़ाई धज्जियां, नल-जल योजना में अनियमितता की नहीं दर्ज हुई शिकायत

बड़हिया में लखीसराय जिला प्रशासन के आदेश की उड़ाई धज्जियां, नल-जल योजना में अनियमितता की नहीं दर्ज हुई शिकायत

लखीसराय. बड़हिया प्रखंड में नल-जल योजना की अक्रियाशीलता को लेकर मिली शिकायत के बाद लखीसराय प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिया था. लेकिन, आदेश के बाद भी अब तक मामला दर्ज नहीं किया गया है. दरअसल, जिले के बड़हिया प्रखंड अंतर्गत जैतपुर ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 12 में नल जल योजना के अक्रियाशील रहने के संबंध में शिकायत की थी. इसे लेकर जिला पंचायत पदाधिकारी लखीसराय ने 24 सितम्बर को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था. 

बड़हिया प्रखंड के जैतपुर ग्राम पंचायत के वार्ड  संख्या 12 में नल जल अक्रियाशील रहने को लेकर अध्यक्ष, सचिव, वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति से स्पष्टीकरण पृच्छा की गई थी. इसके बाद भी भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया. ना ही यह प्रतिवेदित किया गया कि नल-जल योजना को क्रियाशील किया गया है.  जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने इस पर आदेश दिया कि संबधित पदेन लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए. 

इसके तहत 24 सितम्बर को जारी आदेश में जैतपुर पंचयत के वार्ड 12 के अध्यक्ष, सचिव, वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया था. बावजूद इसके प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, बड़हिया की ओर से अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई. साथ ही इसकी प्रतिलिपि प्रखंड विकास पदाधिकारी बड़हिया बड़हिया को भी प्रेषित की गई थी. लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. 


Find Us on Facebook

Trending News