बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के बैंक में मुस्लिम लड़की को इस वजह से कहा गया हिजाब उतारने, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना तो बैंक ने बताया पूरा वाकया

बिहार के बैंक में मुस्लिम लड़की को इस वजह से कहा गया हिजाब उतारने, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना तो बैंक ने बताया पूरा वाकया

बेगूसराय. कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में चल रहे हिजाब विवाद के बीच बिहार के बेगूसराय में एक मुस्लिम लड़की को बैंक में हिजाब उतारने के लिए कहने पर मचे विवाद में बैंक ने सफाई दी है. दरअसल 10 फरवरी को जिले के मंसूरचक प्रखंड के यूको बैंक शाखा में कस्तूरी गांव निवासी मोहम्मद मतीन आलम की बेटी तबस्सुम हिजाब पहनकर पैसे निकालने गई थी. इंटर की छात्रा तबस्सुम का आरोप था कि कैशियर ने बिना हिजाब हटाए पैसे देने से इनकार कर दिया था. 

छात्रा के हो हंगामे के बाद उसके परिजन भी बैंक आ गए और बैंक कर्मियों से काफी कहासुनी हो गई. मामले ने इतना तूल पकड़ा कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर नीतीश पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, नीतीश कुमार कुर्सी की ख़ातिर आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे है? माना आपने अपना विचार, नीति, सिद्धांत और अंतरात्मा सब भाजपा के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख़्याल रखिए। इस कुकृत्य के दोषी लोगों को गिरफ़्तार कीजिए.

वहीं हो-हंगामे के बाद बैंक की ओर से सफाई दी गई है. बैंक की ओर से बैंक के ब्रांच मैनेजर रितेश कुमार ने कहा कि 10 फरवरी को इंटर की छात्रा पहनकर बैंक में पैसे निकासी करने पहुंची थी लेकिन छात्रा का आरोप है कि कैशियर को लगा कि हस्ताक्षर में फर्क आ रहा है जिसकी वजह से उन्होंने महिला को सिर्फ़ चेहरा दिखाने के लिए बोला कि हम आपकी पहचान करना चाहते हैं। हिज़ाब से हमारा कोई लेना देना नहीं है.  

उन्होंने साफ कहा कि बैंक में हिजाब हटाने से जुड़ा मामला खाताधारक के हित में और बैंक के नियमों के अनुरूप लिया गया है. इसका किसी भी राजनीतिक विवाद से कोई जुड़ाव नहीं है. 


Suggested News