बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मात्र 1 मिनट में 24 लोहे के सरिया को सिर से मोड़कर जवान ने कराया गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज

मात्र 1 मिनट में 24 लोहे के सरिया को सिर से मोड़कर जवान ने कराया गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज

DESK :सिर की मदद से 4 व्हीलर या 2 व्हीलर खींचने की बात तो सुनी ही होंगी आपने, लेकिन आज हम हैमर हेड मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र की बात करते हैं. बिहार के रहने वाले और हैमर हेड मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र पहले भी अपने सिर की मजबूती के लिए पूरे देश में मशहूर हैं. उन्होंने पहले भी अपने सिर से कच्चा नारियल और बेल को ऐसे तोड़ते हैं जैसे वो सिर पर अंडे फोड़ रहें हैं.

अब उन्होंने एक बार फिर से सबको दंग रहने वाला काम किया है. उन्होंने मात्र 1 मिनट में 24 लोहे के सरिया को मोड़ कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया. बचपन से ही वो अपने सिर को मजबूत करने वाले और हथौड़े से सिर ठोकने वाले हैमर हेडमैन धर्मेंद्र बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ के रहने वाले हैं. गिनीज बुक के प्रतिनिधि की मौजूदगी में विश्व रिकॉर्ड का ऑनलाइन फाइनल टच देते हुए धर्मेन्द्र ने  कीर्तिमान बनाया और 12 एमएम की 24 सरिया को अपने सिर पर रखकर हाथ से मोड़ने का रिकॉर्ड बना डाला वो भी मात्र एक मिनट में.

इसके पहले उन्होंने एक प्रतियोगिता में एक मिनट में 57 कच्चे नारियल सिर से तोड़ने का भी विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इसी रिकॉर्ड के बाद त्रिपुरा राइफल ने धर्मेन्द्र को हैमर हैडमान की उपाधि के साथ सम्मानित किया और साथ ही पदोन्नति देकर सिपाही से सब इंस्पेक्टर भी बना दिया था.इसके पहले उन्होंने इंडियन वर्ल्ड रिकॉर्ड फाउंडेशन की ओर से 2017 में त्रिपुरा अगरतला में आयोजित प्रतियोगिता में 2.50 मिनट में 51 कच्चे बेल सिर से तोड़ने का रिकॉर्ड बनाया है. इस प्रतियोगिता में लगभग 21 देशों के स्टंट मैन शामिल हुए थे.

Suggested News