कटिहार में सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने में जुटे राजद कार्यकर्ता, फूल माला से की नल के टोटी की पूजा अर्चना

कटिहार में सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने में जुटे राजद कार्यकर्ता, फूल माला से की नल के टोटी की पूजा अर्चना

कटिहार. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट 'हर घर नल जल' योजना को जमीनी रूप से सफल बनाने के लिए अब राजद के नेता और कार्यकर्ता जी जान से जुट गये हैं। इसके लिए वो लोग अनोखा तरीका अपनाते हुए सबसे खराब हालत वाले शहरी इलाके के वार्ड-वार्ड में जाकर संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी देते हुए दो ढाई साल पहले से लगे हुए नल में अब तक जल नहीं आने से उस नल को ही पूजा की थाली सजा कर पूजा करते हुए जल्द शुद्ध जल प्रदान करने की गुहार लगा रहे हैं।

बताते चलें कटिहार शहर के ही कई इलाके में शुद्ध पेयजल के लिए पाइप टोटी लगने की लगभग दो से ढाई साल हो चुका है, लेकिन खासकर लड़कनिया टोला, लालकोठी, ड्राइवर टोला, मोनीधार जैसे इलाके में अब तक लोगों को एक बूंद शुद्ध पानी नसीब नहीं हुआ है। इसलिए इस इलाके के लोग आर्सेनिक और आयरन युक्त पानी पीने को वेवश है। अब इसी पर राजद के प्रदेश महासचिव समरेंद्र कुणाल ने संबंधित अधिकारियों को फोन पर हालात की जानकारी देने के साथ-साथ अनोखे तरीके से प्रदर्शन कर अधिकारियों की ध्यानाकर्षण कर रहे हैं।

अपने ही सरकार की मौजूदगी के बावजूद ऐसे प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि इससे पूर्व जदयू-भाजपा सरकार में पीएचडी मंत्रालय भाजपा के पास था और कटिहार शहर से ही पूर्व डिप्टी सीएम नगर विकास मंत्री भी रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोगों को मूलभूत समस्याओं के साथ-साथ खासकर मुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट पर ध्यान नहीं दिया गया है, इससे लोग परेशान हैं। इस पर राजद ऐसे मोहल्ले में जहां इस योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। घर-घर घूम कर इस तरीके से प्रदर्शन कर संबंधित अधिकारियों को चेताएंगे।

साथ ही राजद के प्रदेश महासचिव ने भरोसा देते हुए कहा कि इस सरकार में यह मंत्रालय राजद के पास ही है। इसलिए किसी भी हालत में लोगों को जल्द शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने उनकी सरकार की प्राथमिकता है और हार राजद कार्यकर्ता इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। स्थानीय लोग भी घर में नल लगने की दो से ढाई साल बीत जाने के बावजूद अब तक एक बूंद शुद्ध पानी नहीं मिलने की बात कहते हुए अनोखे तरीके की इस आंदोलन का समर्थन करते हुए जल्द शुद्ध पानी उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News