मधुबनी में दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस

मधुबनी में दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस

MADHUBANI : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दहेज़ मुक्त समाज के लिए अभियान चला रहे है। इसके बावजूद राज्य में कई बेटियाँ दहेजलोभियों की बलि बेदी पर चढ़ रही है। ताजा मामला मधुबनी के झंझारपुर के भैरवस्थान थाना अंतर्गत लोहना गाँव से सामने आया है। जहां एक महिला को जिंदा जलाकर मार दिया गया है। इसके बाद रातों रात मृतक कुमकुम झा के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। ये सबसे अजीबोगरीब मामला इसलिए है क्योंकि शव का अंतिम संस्कार कहाँ किया गया ये अभी तक पता नहीं चल पाया है। 


घटना बुधवार यानी 20 जुलाई देर रात को अंजाम दिया गया है। जिसके बाद आरोपी पति पवन झा सहित पूरा परिवार ने कुमकुम झा की हत्या को मौत में तब्दील करने के लिए हर वो हथकंडा अपनाया, जिससे ये प्रतीत हो की कुमकुम झा ने खुद घर में आत्महत्या कर ली। इस मामले की सच्चाई तब सामने आई, जब मृतक कुमकुम झा के चचेरे भाई शंकर झा को उसके ससुर इन्द्र नारायण झा ने कॉल करके अपने घर घटना के अगले दिन बुलाया। 

मृतका कुमकुम झा के भाई शंकर जब घटनास्थल यानी उसके ससुराल पहुंचा तो मृतका के ससुर इन्द्र नारायण झा ने कहा कि आपकी बहन यानी कुमकुम झा ने कल देर रात यानी बीते बुधवार को केरोसीन डाल आग लगा ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।  ये सुनते ही मृतक कुमकुम झा की भाई ने सवाल किया कि आप घटना के अगले दिन यानी 21 जुलाई को शाम में ये बातें क्यों बता रहे हैं? यदि मेरी बहन ने ऐसा कुछ किया, तो आपने उसी वक्त या अंतिम संस्कार करने जाने के दौरान हमलोगों को जानकारी क्यों नहीं दी ? इसके बाद मृतिका के भाई ने थाने में आवेदन इसकी सूचना दी साथ ही हत्या की आशंका व्यक्त की। थाने में दिए गए आव्दन में कहा गया है की कुमकुम झा की शादी के बाद ही दहेज़ की मांग की जा रही थी। इसी कड़ी में इस घटना को अंजाम दिया गया है। 

वहीं भैरव स्थान थानाध्यक्ष ने बताया कि लोहना निवासी कुमकुम झा की बेरहमी से हत्या कर शव का अंतिम संस्कार चुपके से कर दिया गया है। हालांकि हत्या कैसे की गई ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि ये हत्या ही है और पूरे प्लानिंग के तहत कुमकुम झा की इसके पति सहित पूरे परिवार ने हत्या की है। आगे की कार्रवाई जारी है। जांच में और जो सच सामने आएगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  हालांकि आरोपी पति पवन झा, ससुर इन्द्र नारायण झा समेत पूरे परिवार के लोग घर मे ताला जड़ के फरार हो गए हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News