बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी वाले बिहार में होली और लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए जमकर हो रही लाल पानी की तस्करी, अब यहां मिली शराब

शराबबंदी वाले बिहार में होली और लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए जमकर हो रही लाल पानी की तस्करी, अब यहां मिली शराब

MUNGER: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार चल रहा है। वहीं होली और लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए भारी मात्रा में विदेशी शराब का तस्करी राज्य में हो रही है। वहीं पुलिस इन तस्करों पर नकेल कसने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। ताजा मामला मुंगेर का है। जहां एक बार फिर भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुआ है।  

दरअसल पूरा मामला जिला के हवेली खड़गपुर का है। जहां होली त्यौहार के बीच शराब खपाने की तैयारी में जुटे तस्करों के मंसूबों पर खड़गपुर पुलिस की तत्परता ने पानी फेर दिया। छपेमारी कर पुलिस ने जहां भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया। वहीं एक शराब तस्कर को भी धर दबोचा। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षु डीएसपी सह थाना अध्यक्ष विकास कुमार ने बताया की शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिलते ही टीम गठित कर छापेमारी हेतु नगर परिषद क्षेत्र के मुरला मुशहरी स्थित एक घर के पीछे बने बथान में छापेमारी की गई।

इस दौरान बथान में अलग-अलग जगहों पर गाड़ कर रखे 93 बोतल विभिन्न ब्रांड के शराब बरामद करते हुए मुरला मुशहरी निवासी जंगली पंडित के पुत्र सुनील पंडित को गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है शराब तस्कर अन्य राज्य से शराब लाकर होली के लिए इकट्ठा कर रहे है। इस कार्रवाई में प्रशिक्षु  डीएसपी थाना अध्यक्ष विकास कुमार, अपर थाना अध्यक्ष बीके सिंह क्यूआरटी एवं सीआरपीएफ तथा खड़गपुर थाना के कई पुलिस बल शामिल थे।

बताया जा रहा है कि, पुलिस के द्वारा कुल 130 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया तो वहीं पुलिस के द्वारा कई भट्ठियों को भी ध्वस्त करते हुए 2100 लीटर अर्धनिर्मित महुआ शराब को भी नष्ट कर दिया गया। वहीं जंगल और झाड़ियों का फायदा उठा शराब निर्माता भागने में सफल रहे। फिलहाल पुलिस उनकी खोज में जुटी है।

मुंगेर से इम्मतियाज की रिपोर्ट


Suggested News