बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में एसडीओ पति से पत्नी ने ग्रहण किया डीसीएलआर का पदभार, कर्मियों ने दी जमकर बधाई

मोतिहारी में एसडीओ पति से पत्नी ने ग्रहण किया डीसीएलआर का पदभार, कर्मियों ने दी जमकर बधाई

MOTIHARI : मोतिहारी में एसडीओ पति से पत्नी ने डीसीएलआर का प्रभार लिया है। दरअसल मोतिहारी के अरेराज में बुधवार को डीसीएलआर के रूप में इति चतुर्वेदी ने योगदान दिया है। योगदान देने के बाद अरेराज एसडीओ अरुण कुमार से पदभार ग्रहण किया।

 

बताया जा रहा है की डेढ़ वर्षों से अरेराज डीसीएलआर का पद प्रभार में चल रहा था। कभी अरेराज के तत्कालीन एसडीओ तो कभी पीजीआरओ को तो कभी जिला से पदाधिकारी को डीसीएलआर का प्रभार रहने के कारण कई महत्वपूर्ण कार्य पेंडिंग पड़ा हुआ था। पदभार ग्रहण करनेवाली इति चतुर्वेदी अरेराज एसडीओ अरुण कुमार की पत्नी है। डीसीएलआर का प्रभार होने के बाद जमीनी विवाद से अनुमंडल का चक्कर लगा रहे लोगो मे ख़ुशी का लहर है।

बता दें की मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडल में पदस्थापित डीसीएलआर इति चतुर्वेदी ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया गया। पदभार ग्रहण के उपरांत कार्यालय कर्मियों को कई सख्त निर्देश दिया है। पदस्थापित डीसीएलआर इति चतुर्वेदी ने अपने एसडीओ पति अरुण कुमार से विभाग का प्रभार लिया। पदभार ग्रहण के उपरांत अनुमंडल के पदाधिकारियो व कर्मियों द्वारा उनके बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया। 

डीसीएलआर सन्नी कुमार के एसडीओ बनकर जाने के बाद से अरेराज डीसीएलआर का पद लगभग डेढ़ वर्षों से प्रभार में चल रहा था। दो बार तत्कालीन एसडीओ संजीव कुमार तो दो बार पीजीआरओ लखिन्द्र पासवान तो एक बार जिला से आये पदाधिकारी को डीसीएलआर को प्रभारी बनाया गया था। रेलवे व फोरलेन सड़क निर्माण व जमीन संबंधी मामलों को लेकर डीसीएलआर कोर्ट की अहम भूमिका है। लेकिन प्रभार में रहने के कारण कई महत्वपूर्ण कार्य बाधित था।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News