नवादा में शराबबंदी को लेकर उत्पाद विभाग में 74 लोगों को किया गिरफ्तार, धंधेबाजों में मचा हड़कंप

नवादा में शराबबंदी को लेकर उत्पाद विभाग में 74 लोगों को किया गिरफ्तार, धंधेबाजों में मचा हड़कंप

NAWADA : नवादा उत्पाद विभाग के द्वारा शराब माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। 74 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है। उत्पाद विभाग के अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बुधवार बताया है कि रतनी, बुधवारा, नेहालचक, देलहुआ,घसियिडीह,बडीदरगहा, मिर्जापुर जलालपुर रजौली चेकपोस्ट अकबरपुर गोविंदपुर जा चौकी जगह पर छापामारी कर 24 शराब बेचने वाले व 50 शराब पीने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यानि कुल 74 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

तस्कर के पास से चुलाई शराब भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार सभी तस्कर और शराबी को कागजी प्रक्रिया पूरी कर  कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया है। गिरफ्तार तस्करों व शराबीयों में विभिन्न प्रखंड के लोग शामिल हैं। उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से पूरे जिले भर में दहशत फैली हुई है। 

खासकर शराब तस्कर और शराबियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि विभाग के  निर्देशानुसार शराब के विरुद्ध लगातार सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई की जाती है। जिले के सभी टीम भी शामिल है। इस दौरान टीम गठित कर चिन्हित जगहों पर बारीकी से जांच-पड़ताल किया गया, जहां से गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने बताया कि सभी तस्कर को कागजी प्रक्रिया के बाद जेल भेजा जाएगा। जबकि शराबीयों को कोर्ट के समक्ष पेश कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि लगातार शराब के विरुद्ध छापेमारी अभियान जारी है। शराब नहीं बेचने और पीने को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

गुप्त सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाती है। लोगों से अपील करेंगे की न हीं शराब पिए और ना ही शराब की कोई धंधा करें। अगर ऐसा करते हैं तो उन लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। बिहार में शराबबंदी है शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सभी लोगों की जरूरत है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News