बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में गैस सिलेंडर की बजाय टायर जलाकर बनाया गया मिड डे मिल, दो दर्जन से अधिक बच्चों की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

यूपी में गैस सिलेंडर की बजाय टायर जलाकर बनाया गया मिड डे मिल, दो दर्जन से अधिक बच्चों की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

KUSHINAGAR : जिले में एक बार फिर मिड डे मील खाने से दो दर्जन से ज्यादा छात्र बीमार हो गये। इन्हें तत्काल एम्बुलेंस से कोटवा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहाँ उनका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुँचे विधायक ने बच्चों का हाल जाना। डीएम व एसपी भी पहुँचे और जांच का आदेश दिया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक खडडा विकास खंड के ग्राम सभा शिवदत्तछपरा स्थित कम्पोजिट विद्यालय में बच्चों के लिए रोटी दाल की जगह दालपीठा बना था। बच्चों को खाने के लिए दाल पीठा दिया गया था। खाने के आधे घंटे बाद कुछ बच्चों ने पेट में दर्द व उल्टी होने की शिकायत की। पहले तो अध्यापकों ने इसे हल्के मे लिया। लेकिन कुछ देर बात बड़ी संख्या में बच्चे बीमार होने लगे तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में एम्बुलेंस बुलाया गया और बच्चों को कोटवा सीएचसी भेजा गया। धीरे धीरे बीमार बच्चों की संख्या 24 से उपर पहुँच गयी।

हालाँकि चिकित्सकों की टीम ने इलाज शुरु किया। इसके बाद बीमार बच्चों की हालत में सुधार आया। बताते चलें की गैस सिलेंडर की जगह चूल्हे पर टायर जलाकर भोजन बनाया गया था। प्रथम दृष्टया डाक्टर इसे फूड प्वाइजनिंग बता रहे है। बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही विधायक खडडा विवेकानन्द पांडेय अस्पताल पहुँचे और डाक्टरों से बच्चों के स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली तथा हर स्तर से सही इलाज का निर्देश दिया और परिजनो को सांत्वना दिया।

डीएम उमेश मिश्रा, एसपी धवल जायसवाल , बी एस ए ,एसडीएम खडडा आशुतोष, सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला पहुँच गया। डीएम ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। देर रात तक बच्चों का इलाज चल रहा था ,सभी को खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट

Suggested News