लालू के नेता के घर हुई आयकर छापेमारी तो बचाव में उतरे नीतीश के नेता, मोदी सरकार पर विपक्ष को खत्म करने का आरोप

लालू के नेता के घर हुई आयकर छापेमारी तो बचाव में उतरे नीतीश के नेता, मोदी सरकार पर विपक्ष को खत्म करने का आरोप

पटना. बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार देश में विपक्ष को खत्म करना चाहती है जो उनकी तानाशाही को दर्शाता है. उन्होंने गुरुवार को नीतीश सरकार में उद्योग मंत्री समीर महासेठ के निकटस्थों पर हुई छापेमारी के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी. ऊर्जा मंत्री और जदयू के वरीय नेता विजेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सिर्फ विपक्ष को तंग करना, जुमला बाजी करना और देश की अर्थव्यवस्था को रसातल में ले जाना जानती है। केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार का काम बस यही रह गया है। रिजर्व बैंक ने भी इसके ऊपर अपनी रिपोर्ट दी है कि किस प्रकार से देश में अर्थव्यवस्था बदतर है।  

उन्होंने कथित आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष विहीन लोकतंत्र चाहती है जो एक प्रकार की तानाशाही है। विपक्ष को परेशान कर भाजपा दबाव बनाना चाहती हैं लेकिन उनका यह सपना कभी साकार नहीं होगा। हमने केंद्र सरकार से जाति जनगणना और विशेष राज्य के दर्जा की मांग की लेकिन उस पर सहमत नहीं हुई। अब जब जदयू ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन से नाता जोड़ लिया है तब हमारे नेताओं पर छापेमारी की जा रही है. 


उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ना और रखना यह किसी भी दल का अपना निर्णय है। गठबंधन रखना पार्टी की मर्जी पर होता है कोई जबरदस्ती नहीं रख सकता है। विजेंद्र ने दावा किया कि भाजपा ने लोजपा नेता चिराग पासवान को आगे कर विधानसभा चुनाव 2020 में जदयू को कमजोर करने की साजिश रची थी। जवाब भाजपा को देना चाहिए कि वे गठबंधन के घटक दल को क्यों परेशान किए? क्या इस तरीके से गठबंधन चलता है?

दरअसल गुरुवार को समीर महासेठ के निकटस्थों के निर्माण कंपनी के दफ्तर पर पटना में छापेमारी हुई. इस छापेमारी को आयकर से जुड़े मामले में छापेमारी बताई जा रही है. ऐसे में अब जदयू ने राजद नेता समीर महासेठ के यहां हुई छापेमारी को जबरन परेशानी करने वाला बताया है. 


Find Us on Facebook

Trending News