स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सुबह 7 बजे से गांधी मैदान की ओर नहीं जाएंगी गाड़ियां, जानिए ट्रैफिक डायवर्जन का रुट चाट

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सुबह 7 बजे से गांधी मैदान की ओर नहीं जाएंगी गाड़ियां, जानिए ट्रैफिक डायवर्जन का रुट चाट

पटना : आज पूरा देशा 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आज शहर की सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहेगी. आज करीब पांच हजार जवानों को तैनात किया गया है. गांधी मैदान के आसपास अतिरिक्त कैमरे लगाए गए हैं. आज सुबह 7 बजे से समारोह की समाप्ति तक राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इस दौरान डाकबंगला से गांधी मैदान की तरफ जाने वाली फ्रेजर रोड की लेन पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा. यह लेन राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, उनके परिजन और अतिविशिष्ट अतिथियों के लिए आरक्षित रहेगी. देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर से चिल्ड्रन पार्क होते करगिल चौक के बीच आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. इस दौरान जो भी वाहन इन रास्तों में लावारिस स्थिति में मिलेगा उसे पास के थाने में जब्त कर रख दिया जाएगा.

व्यावसायिक वाहनों पर रहेगी रोक

  • चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर और नीचे से गोरियाटोली की की तरफ नहीं जा सकेंगे.
  • मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन बुद्धमार्ग की ओर नहीं जाएंगे.
  • बेली रोड में डुमरा पुलिस चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक प्रवेश वर्जित रहेगा.
  • आर ब्लाॅक से आयकर गोलंबर की तरफ नहीं जाएंगे.
  • पुलिस लाइन तिराहा से पूरब गांधी मैदान और दक्षिण में बुद्धमार्ग की तरफ कोई भी वाहन नहीं चलेगा.

इन वैकल्पिक रास्तों से जाना होगा

  • पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो डाकबंगला चौराहा से न्यू डाकबंगला रोड, भट्टाचार्य चौक होते एग्जीबिशन रोड के बिग बाजार तक जाएंगे। वहां से वापस भट्टाचार्य चौराहा, गोरियाटोली होते जंक्शन आएंगे.
  • पटना सिटी की तरफ से आने वाले व्यावसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते बारी पथ में दक्षिणी खजांची रोड तक ही आएंगे। वापसी में खजांची रोड उत्तरी होते अशोक राजपथ आकर वापस गायघाट की ओर चले जाएंगे.

मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्यवरना एक्शन
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार की सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे. समारोह में 1000 वीवीआईपी और 80 कोरोना योद्धाओं को आमंत्रित किया गया है. कोरोना योद्धाओं में डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ और प्लाज्मा डोनर हैं. इन्हें सम्मानित किया जाएगा. पास दिखाने के बाद डोर मेटल और हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद मैदान के अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. सभी को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना अनिवार्य है.

Find Us on Facebook

Trending News