टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला : वर्ल्ड कप कोई जीते, लेकिन आज हार गंवारा नहीं

टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला :  वर्ल्ड कप कोई जीते, लेकिन आज हार गंवारा नहीं

DESK : 2045 दिन यानी 5 साल, 7 महीने और 5 दिनों के बाद आखिकार वह दिन आ गया है, जिसका इंतजार भारत और पाकिस्तान के हर क्रिकेट प्रेमी को होता है। पांच साल बाद भारत-पाक कि क्रिकेट टीम टी-20 क्रिकेट में आमने सामने होंगी। मौका है आईसीसी टी-20 विश्व कप का। जिसमें दोनों में से कोई टीम हारना पसंद नहीं करेगी।

पाकिस्तान पर रहेगा दबाव

आज होनेवाले महामुकाबले में विराट की सेना का मुकाबला बाबर आजम की टीम से होना है। भारत के लिए फायदे की बात यह है कि टी-20 विश्व कप में पाक के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है,वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के सामने विश्व कप में हिन्दुस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने का मानसिक दबाव होगा, जिसे पार पाना आसान नहीं होगा। हालांकि बाबर आजम ने पहले ही कह दिया है कि इस बार भारत को हार का सामना करना पड़ेगा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी भारत के खिलाफ मैच से पहले कहा कि जो बीत गया उस पर बात करने का फायदा नहीं है और टीम का पूरा फोकस इस मैच पर होगा। बाबर आजम ने किया कि टीम के अंदर पूरा विश्वास है कि वह भारत के खिलाफ जीत दर्ज करके लौटेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा।

भारत का पलड़ा भारी

इस मैच में भारत का पलड़ा भारी माना रहा है। जिसका प्रमुख कारण पाकिस्तान के खिलाफ पुराना रिकॉर्ड रहा है, वहीं इसके अलावा भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पांडया जैसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी मैच का रूख बदल सकते है। इसके अलावा गेंदबाजी में बुमराह, शमी, भुवनेश्वर के साथ अश्विन और जडेजा मौजूद हैं, जो पाक बल्लेबाजी की कमर तोड़ सकते हैं। वहीं मेंटर के रूप में खुद धोनी मौजूद हैं, जिनके बिछाए जाल से पाक खिलाड़ियों का निकलना मुश्किल है।

प्रशंसकों में मैच को लेकर उत्साह

इस मैच को लेकर न सिर्फ दोनों देशों के क्रिकेट फैन,बल्कि दुनिया के अलग अलग देशों में बसे भारत पाक के लोगों में भी उत्साह है। लोग मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ट्विटर पर सुबह से यह मैच ट्रेंड कर रहा है और भारत-पाक की जीत को लेकर तरह तरह के दावे किए जा रहे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News