भारत ने पहली बार सेंचुरियन में जीता टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने पहली बार सेंचुरियन में  जीता टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया

दिल्ली. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन टेस्ट मैच में हरा दिया है. पहले टेस्ट के 5वें दिन भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 113 रनों के बड़े अंतर से अफ्रीकी टीम को मात दी. पहले टेस्ट के 5वें दिन भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 113 रनों के बड़े अंतर से अफ्रीकी टीम को मात दी. भारत ने अफ्रीकी टीम के सामने 305 रनों का जीत का लक्ष्य रखा था लेकिन मैच के अंतिम दिन अफ्रीका की पूरी टीम लक्ष्य से 113 रन पहले ही ढेर हो गई.

सेंचुरियन में जीत के साथ ही भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच में भारत ने पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे. वहीं अफ्रीका की टीम दोनों परियों में क्रमशः 197 और 191 रन ही बना सकी. पूरे मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की. दोनों ने क्रमशः 5 और 8 विकेट लेकर अफ्रीका की टीम पर भारत की जीत सुनिश्चित कराई. 

टारगेट का पीछा करते हुए अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और पारी के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को बोल्ड कर दिया. मार्करम 7 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया को दूसरी सफलता मोहम्मद सिराज ने कीगन पीटरसन (17 रन) को आउट कर दिलाई। पीटरसन का कैच विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने पकड़ा। टीम ने ये पहले 2 विकेट 34 के स्कोर पर गंवा दिए थे।


Find Us on Facebook

Trending News