बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना साहिब में कांग्रेस में अंदरूनी फूट आई सामने, बाहरी उम्मीदवार को लेकर हुआ विरोध प्रदर्शन, फूंका पुतला

पटना साहिब में कांग्रेस में अंदरूनी फूट आई सामने, बाहरी उम्मीदवार को लेकर हुआ विरोध प्रदर्शन, फूंका पुतला

PATNA : बिहार में पटना साहिब सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा। इसको लेकर अभी तक रहस्य बना हुआ है। आज पार्टी आलाकमान ने बिहार के अपने बचे हुए छह सीटों में पांच सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया।लेकिन, पटना साहिब सीट से कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है। इसका एक बड़ा कारण यहां पार्टी नेताओं के बीच चल रही आपसी खींचतान को माना जा रहा है। यहां पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता स्थानीय चेहरे को पार्टी से उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ पार्टी की तरफ से अंशुमन कुशवाहा का नाम सामने आया है। जिसको लेकर अब पार्टी में नाराजगी खुलकर सामने आ गई है। 

सोमवार को पार्टी नेताओ ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर प्रदर्शन किया है। अंशुमन कुशवाहा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के अशोक यादव,सतीश कुमार,शम्मी कपूर आदि नेताओ ने अंशुमन कुशवाहा का पुतला जलाया। इस दौरान बाहरी उम्मीदवार का बहिष्कार करते हुए कहा कि अगर पटना साहिव पर अगर किसी बाहरी प्रत्याशियों को थोपा गया तो इसका हम पुरजोड बिरोध करेंगे।

बाहरी का नहीं देंगे साथ

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पटना साहिब में स्थानीय किसी भी कांग्रेसी को उम्मीदवार बनाया जाता है तो हम पूरे दमखम के साथ उतरेंगे औऱ विरोधी पार्टी को धूल चटा देंगे। 

बता दें कि पटना साहिब सीट से भाजपा ने एक बार फिर से रविशंकर प्रसाद पर विश्वास जताया है। लेकिन उनको लेकर यहां काफी नाराजगी भी सामने आ रही है। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अनुमान है कि अगर स्थानीय प्रत्याशी को मौका मिलता है तो चुनाव में भाजपा कैंडिडेट से नाराजगी का फायदा पार्टी को मिलेगा।


Suggested News