जल्द लौटेगा आईपीएल का रोमांच, मैच के शिड्यूल जारी, 30 मई को फाइनल मुकाबला

जल्द लौटेगा आईपीएल का रोमांच, मैच के शिड्यूल जारी, 30 मई को फाइनल मुकाबला

DESK: देश में करीब 5 महीने बाद ही आईपीएल का रोमांच देखने को मिलेगा. यह लोगों की सबसे पसंदीदा मैचों की सीरीज है जिसमें मुख्य रूप से पाकिस्तान को छोड़कर कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ी शामिल होते हैं. इस फॉर्मेट के टी-20 मैच को देश- विदेश में काफी प्रसिद्धि मिली और इसमें कई फॉर्मेट में बाहर रहे खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका मिलता है. 

आईपीएल 2021 के मैचों के शिड्यूल रविवार को दोबारा जारी किए गए. इसेक पहले जारी की गई सूची में 11 अप्रैल से आईपीएल शुरू होने की बात कही गई थी. इस नए शिड्यूल के मुताबिक 9 अप्रैल को पहला मैच होगा, वहीं 30 मई को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच खेला जाएगा. सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा. आईपीएल के शेड्यूल की सबसे खास बात ये है कि इस बार किसी टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा नहीं मिलेगा. सभी मैच इस बार न्यूट्रल ग्राउंड्स पर खेलें जाएंगे. 

इस साल सबसे अच्छी बात यह है कि इस बार आईपीएल के सभी मैच भारत में ही होंगे. पिछले साल कोरोना महामारी के बीच आईपीएल को लेकर संशय बना हुआ था. बाद में सितंबर 2020 से नवंबर 2020 तक बीसीसीआई ने दुबई में आईपीएल का आयोजन कराया था, जो कि बेहद अच्छे तरीके से संपन्न हुआ था. इसको लेकर बीसीसीआई मैनेजमेंट की काफी तारीफ भी हुई थी. इस साल भारत में कोरोना कंट्रोल में है और वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया है. इस वजह से पुराने वक्त पर ही मैच का आयोजन किया जा रहा है.

बता दें कि इस बार 18 फरवरी को आईपीएल के मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था जिसमें सबसे ज्याद चर्चा में रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर. उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज पर मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया, जो कि सचिन की भी टीम है. इसके अलावा कई खिलाडियों भी एक टीम से दूसरी टीम में गए हैं. 2021 के ऑक्शन में कुल 57 खिलाड़ियों की नीलामी हुई जिनमें से 22 विदेशी खिलाड़ी थे. क्रिस मॉरिस सबसे महंगे रहे जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा. आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा है. 

Find Us on Facebook

Trending News