बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हद है! डीएम का नाम लेकर कर दी सरकारी छुट्टी की घोषणा, जिलाधिकारी के सिग्नेचर वाल नकली लेटर हो रहा वायरल

हद है! डीएम का नाम लेकर कर दी सरकारी छुट्टी की घोषणा, जिलाधिकारी के सिग्नेचर वाल नकली लेटर हो रहा वायरल

BHAGALPUR :  भागलपुर सोशल मीडिया पर आज जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के फेक आदेश खूब वायरल हो रहे हैं। जबकि जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने इस लेटर से इनकार किया है। सोशल मीडिया पर जिलाधिकारी के आदेशानुसार 24 अप्रैल और 25 अप्रैल को छुट्टी की घोषणा का ऑफिशियल फेक लेटर जमकर वायरल हो रहा है। 

मौसम को लेकर छुट्टी की घोषणा

जिसमें साफ तौर पर लिखा हुआ है कि वर्तमान में भीषण गर्मी एवं गर्म हवा चलने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना के दृष्टिगत भागलपुर जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में तत्काल प्रभाव से दिनांक 25 अप्रैल तक कक्षा 8 तक के लिए पठन-पाठन के कार्य स्थगित रहेंगे तथा कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं का पठन-पाठन का कार्य 10:45 बजे सुबह तक संचालित किया जाएगा। साथ ही निर्गत पत्र संख्या डीबीनंबर 413 में यह भी साफ तौर पर लिखा है कि यह आदेश दिनांक 24 अप्रैल 2023 से भागलपुर जिले की सीमाओं में प्रभावी होंगी। 

जिलाधिकारी ने कहा फेक लेटर से रहें सावधान

यह फेक लेटर जब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा और लोगों के बीच आपस में छुट्टी की बातचीत शुरू हो गई तो यह लेटर मीडिया के हाथों पड़ गया और जब जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन से पूछा गया कि इस लेटर में कहां तक सच्चाई है तो जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि मेरे द्वारा 24 अप्रैल और 25 अप्रैल की छुट्टी देने वाली बात को लेकर ऐसा कोई आदेश निर्गत नहीं हुआ है

वहीं कुछ देर बाद जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के ग्रुप में भी मैसेज आता है कि यह सोशल मीडिया पर जो लेटर वायरल हो रहा है वह गलत है जो आदेश 19 अप्रैल को जिलाधिकारी द्वारा आदेश जारी हुआ था वह 23 तारीख तक ही प्रभावित है अतः 24 अप्रैल से सभी विद्यालय खुले हैं। 

23 को ही जारी हो गया 24 अप्रैल वाल लेटर

भागलपुर प्रशासनिक सेवा के तहत 19 अप्रैल को एक लेटर जारी हुआ था जिसमें भीषण गर्मी को देखते हुए 23 तारीख तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी था जिसका टीवी नंबर 391 था लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने उस लेटर को एडिट कर डीवी नंबर 413 कर दिया और जिला दंडाधिकारी के हस्ताक्षर की जगह फेक हस्ताक्षर को एडिट कर पेस्ट कर दिया गया, मामला तब सामने आया जब लेटर में 24 अप्रैल को लेटर जारी होने की बात दिख रही थी। वहीं वर्तमान में तारीख 23 अप्रैल ही था। 

फर्जी लेटर से रहें सावधान

अब सवाल यह उठता है कि भागलपुर प्रशासनिक सेवा के तहत न्यायालय समाहर्ता भागलपुर दंड प्रक्रिया  संहिता धारा 144 के तहत जिलाधिकारी के फेक लेटर को तैयार कर सोशल मीडिया पर अगर असामाजिक तत्वों द्वारा गलत तरीके से प्रसारित किया जाएगा तो लोग किसी भी तरह के सरकारी नोटिस पर कैसे विश्वास करेंगे।

Suggested News