जमुई डीएम ने अलीगंज में चौपाल लगाकर किया जनसंवाद, लोगों की जानी समस्याएं

जमुई डीएम ने अलीगंज में चौपाल लगाकर किया जनसंवाद, लोगों की जानी समस्याएं

जमुई. जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह जमुई जिले के ई. अलीगंज प्रखंड अंतर्गत अवगिला ग्राम पंचायत के अवगिला गांव में चौपाल सह विकास शिविर लगाया। जिला प्रशासन के सौजन्य से आयोजित शिविर में डीएम पीपल वृक्ष के नीचे बैठकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया, उनकी समस्याओं को गौर से सुना, उसका यथोचित निदान किया और उन सबों को अटूट स्नेह का एहसास कराया। इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों ने ऑन द स्पॉट जनसमस्याओं से जुड़े आवेदन पत्रों को स्वीकार कर अधिकांश का विधि सम्मत तरीके से निष्पादन किया। साथ ही बांकी बचे आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई किये जाने का पीड़ित लोगों को आश्वासन दिया।

अवगिला में आयोजित चौपाल सह विकास शिविर में स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, सिंचाई, बिजली, पानी, राजस्व, भूमि सुधार, पेंशन, ग्रामीण आवास, मुख्यमंत्री सात निश्चय, राशन कार्ड, जीविका, आईडीडीएस समेत हर विभाग के स्टॉल लगाए गए और यहां पर जरूरतमंदों की बातों को गौर से सुना गया तथा उसका कानून सम्मत ढंग से निराकरण किया गया। विकास शिविर में जनसैलाब उमड़ पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। डीएम अवनीश कुमार सिंह कहा कि जमुई जिला का सर्वांगीण विकास जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने चौपाल सह विकास शिविर की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी जनता को देने तथा जनता की समस्याओं से रूबरू होने में यह सशक्त माध्यम है। 

डीएम सिंह ने इस शिविर के जरिए ऑन द स्पॉट समस्याओं का निराकरण किए जाने के साथ जरूरतमंदों के बीच जीवकोपार्जन के लिए सामग्री का वितरण किए जाने की बात कही। उन्होंने शिविर में हर विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल का भ्रमण और निरीक्षण किया तथा विकास से सम्बंधित प्रदर्शित किए गए योजनाओं को गम्भीरता से देखा और उसपर संतोष जताया। उन्होंने मौके पर कई विद्यालय के बेटे और बेटियों से भी संवाद स्थापित किया और छात्रवृत्ति, पोशाक, साइकिल आदि कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों को भी निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन किए जाने का संदेश दिया। डीएम ने मौजूद विशाल जनसमूह के प्रति आभार जताया। इस मौके पर जमुई डीडीसी शशि शेखर चौधरी, सीओ , मुखिया , पंचायत समिति सदस्य समेत कई पदाधिकारी एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों ने चौपाल सह विकास शिविर में हिस्सा लिया।

Find Us on Facebook

Trending News