बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवर्णों पर लाठीचार्ज को जदयू ने ठहराया जायज, लाठीचार्ज का विरोध करने वाले सिरफिरे

सवर्णों पर लाठीचार्ज को जदयू ने ठहराया जायज, लाठीचार्ज का विरोध करने वाले सिरफिरे

PATNA: SC-ST एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सवर्ण संगठनों के समर्थकों पर पुलिस लाठीचार्ज को JDU ने जायज करार दिया है. जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा है कि पुलिस ने सवर्णों के साथ सही सलूक किया है. SC-ST एक्ट का विरोध करने वालों के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की जानी चाहिये. श्याम रजक ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को सिरफिरा करार दिया है. 

तो सवर्णों से जेडीयू का हुआ मोहभंग

पार्टी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे श्याम रजक के बयान से साफ हो गया कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी का सवर्णों से मोहभंग हो चुका है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने आज कहा है कि SC-ST एक्ट का विरोध कर रहे सवर्ण संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज सही नहीं था. श्याम रजक ने कहा कि सिरफिरे लोग ही लाठीचार्ज को गलत ठहरा रहे हैं. बिहार पुलिस ने सही काम किया और सवर्ण संगठनों के कार्यकर्ताओं से सही तरीके से निपटा गया. जेडीयू सूत्र बताते हैं कि श्याम रजक ने नीतीश की लाइन पर बयान दिया है. 16 सितंबर को अपनी पार्टी की बैठक में नीतीश कुमार कह चुके हैं कि सवर्ण वोटर जायेंगे कहां, उन्हें यहीं रहना है.

दलित-महादलित वोटरों की फिक्र में नीतीश

जेडीयू पूरे बिहार में SC-ST वोटरों का सम्मेलन करने जा रही है. इन सम्मेलनों में ये बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के दिल में दलितों के लिए कितना प्यार है. 3 अक्टूबर को पटना के एसकेएम हाँल मे दलित –महादलित सम्मेलन होने जा रहा है. श्याम रजक को इस सम्मेलन की जिम्मेवारी दी गयी है. इस सम्मेलन में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News