बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेडीयू आदतन दल बदल की पार्टी है. वे दूसरी पार्टियों से नेता भगा कर लाते हैं : प्रेमचंद्र मिश्रा

 जेडीयू आदतन दल बदल की पार्टी है. वे दूसरी पार्टियों से नेता भगा कर लाते हैं : प्रेमचंद्र मिश्रा

PATNA : पिछले दो दिनों में लोजपा में जिस तरह की टूट हुई है. इसको लेकर बिहार में अब सियासी घमासान शुरू हो गया है. आपको बता दें कि अब कयास यह भी लगाया जा रहा है कि कांग्रेस के भी कई विधायक जेडीयू के संपर्क में हैं.आज जदयू एमएलसी संजय सिंह ने दावा किया की कांग्रेस पार्टी के विधायक उनलोगों के संपर्क में हैं. इस पर कांग्रेस के एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि जेडीयू एक आदतन दल बदल की पार्टी है. वे दूसरी पार्टियों से नेता भगा कर लाते हैं और अपनी पार्टी चलाते हैं. 

उन्होंने कहा की जदयू बिहार में भ्रष्ट राजनीति की जननी है. जेडीयू और बीजेपी भ्रष्ट राजनीति करता है. जिसका कोई नीति सिद्धांत नहीं है. एलजेपी के साथ जो कुछ भी हमने देखा है. यह सिर्फ जेडीयू की करतूत नहीं है. इसमें बीजेपी भी शामिल है. मेरी पक्की जानकारी है कि जब यह पांचों सांसद लोकसभा के स्पीकर से मिलने गए तो उनके साथ बीजेपी के भी दो बड़े नेता थे और जदयू के भी दो बड़े नेता थे. भूपेंद्र यादव बिहार प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल दोनों वहां मौजूद थे और लल्लन सिंह के बारे में सबको जानकारी है. दोनों पार्टियां रामविलास पासवान के मरने के बाद लोजपा को साफ करने में लगी है. आज इसका फायदा जेडीयू और बीजेपी को हो रहा है. चिराग पासवान का इस्तेमाल करके बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू को कम सीटों पर सिमटा दिया. जब समय आया तो बीजेपी ने अपना हाथ खींच लिया और जदयू ने अपना बदला ले लिया. लेकिन मेरा मानना है की चिराग पासवान के पास वह ऐसे लोगों के खिलाफ अब स्टैंड ले. जिन्होंने न सिर्फ पार्टी को तोड़ा है बल्कि उसके साथ रणनीतिक खेल भी खेला गया है. यह बीजेपी और जेडीयू है. साथ ही मैं चिराग पासवान को कहना चाहता हूं कि अपना हाथ बढ़ाये और अब फैसला उनको लेना है. कांग्रेस और राजद के साथ आये. ऐसा मेरा मानना है. वही कांग्रेस के विधायकों की टूट पर कहा कि कांग्रेस को किसी बात से डर नहीं है. हमारे कोई विधायक कहीं नहीं जा रहे हैं. 


उन्होंने कहा की जेडीयू और बीजेपी अपनी कमी को छुपाने में लगे हुए हैं. जनता सब देख रही है. ये सब एनडीए के अंदर जो छोटे छोटे पार्टियां हैं. उसका मुंह बंद कराने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा की मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं की कांग्रेस का एक भी विधायक किसी अन्य पार्टी के संपर्क में नहीं है ना किसी अन्य पार्टी के लोगों से हमारी पार्टी के साथ संपर्क किया है. यह फ्रॉड खेल हो रहा है.  आज से नहीं हो रहा है विधानसभा चुनाव के समय से ही हो रहा है. उन्होंने कहा की अशोक चौधरी हमारा भगोड़ा हैं. सरकार में मंत्री बने है और अपने चेहरा चमकाने के लिए इस तरह की खबरें फैलाते रहते हैं. कांग्रेस और एलजेपी में बहुत अंतर है यह समझना पड़ेगा. 

उन्होंने कहा की  नीतीश कुमार एक परिपक्व पॉलिटिशियन है. वह कभी कांग्रेस को इंटरेक्ट नहीं करेंगे. अगर कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश होगी तो नीतीश कुमार और जदयू के लिए सारे रास्ते बंद हो जाएंगे. कोई कंफर्टेबल बीजेपी के साथ नहीं है. वह दबाव में राजनीति कर रहे हैं तो कांग्रेस का भी एक दरवाजा बंद कर दिया तो कहां जाएंगे. उन्होंने कहा की हम बीजेपी और जेडीयू दोनों को हरा कर आए हैं. उन्होंने कहा की एक डेढ़ महीने और इंतजार कीजिए सरकार जल्द ही गिरने वाली है. इसी विधानसभा में कांग्रेस और राजद गठबंधन के साथ वह लोग जो एनडीए में दिख रहे हैं. उन सब को मिलाजुला कर सरकार बनने वाली है. तीसरी नंबर की पार्टी के नेता आज मुख्यमंत्री बने हुए हैं. ऐसा कहीं होता है क्या.

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 



Suggested News