बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतरिम बजट को जदयू के ललन ने बताया 'मिलाजुला कर ठीक', मोदी सरकार के काम पर खूब बोले

अंतरिम बजट को जदयू के ललन ने बताया 'मिलाजुला कर ठीक', मोदी सरकार के काम पर खूब बोले

पटना/ दिल्ली. बिहार में बदले सियासी समीकरणों के बाद एनडीए के हिस्सा बन चुके जदयू ने गुरुवार को अंतरिम बजट पर अहम प्रतिक्रिया दी. अंतरिम बजट पर जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने अपनी मिलीजुली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अंतरिम बजट को मिलाजुला कर ठीक बताते हुए कहा, यह एक अंतरिम बजट है और यह पिछले पांच वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा किए गए कार्यों को दर्शाता है। यह उनके लक्ष्यों के बारे में भी बात करता है कि आने वाले वर्ष में किस दिशा में काम होगा. 

ललन ने कहा कि वर्ष 2014 से अब तक के किए गए कार्यों को इसमें दर्शाया गया है. महिला सशक्तिकरण, समाजिक उत्थान, सामाजिक न्याय, युवाओं, देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए जो किया गया उसे बताया गया है. उन्होंने कहा कि यह बजट मिलाजुला कर ठीक है. इन्होने जो काम किया है उसे बजट में रखा है. अब अपने किए कामों को बताते हुए यह भी कहा है कि आगे आने वाले समय में सरकार बनने पर क्या करने वाले हैं उसे रखा है. इससे आप कह सकते हैं कि यह बजट मिलाजुला कर ठीक है.

राहुल पर किया था तंज : बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद ललन सिंह लगातार मोदी सरकार की बड़ाई और विपक्षी दल विशेषकर कांग्रेस पर हमलावर हैं. एक दिन पहले भी उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पप्पू बताते हुए जोरदार कटाक्ष किया था. ललन सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘राहुल गांधी जी, आपने कहा है कि आपके दबाव में बिहार में जाति आधारित गणना करवाई गई। इतना बड़ा असत्य हो ही नहीं सकता। शायद आपको पता नहीं है कि नीतीश कुमार जी, कभी किसी के दबाव में काम नहीं करते हैं। जाति आधारित गणना, नीतीश कुमार जी का निश्चय था और यह मुद्दा नीतीश कुमार जी ने स्वर्गीय वी. पी. सिंह जी के प्रधानमंत्रित्व काल में भी उठाया था, जब आपका राजनीतिक उदय भी नहीं हुआ था। आपकी तो हालत यह है कि बेंगलुरु और मुंबई की बैठक में जब जनता दल (यूनाइटेड) की तरफ से प्रस्ताव पास करने को कहा गया, तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी ने इसका विरोध किया और आपने मौन रहकर उनका समर्थन किया। देश की राजनीति में कुछ पाने के लिए असत्य कथन का सहारा मत लीजिए। यही कारण है कि आपकी कांग्रेस पार्टी दिनों-दिन सिकुड़ती जा रही है। अगर असत्य का सहारा लीजिएगा तो प्रधानमंत्री बनने का आपका सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा। एक बात और, आप ‘पप्पू’ हैं, ‘पप्पू’ ही रहेंगे और अपनी ‘चुटकुलेबाजी’ से देश का ‘मनोरंजन’ करते रहेंगे।‘ 

अटकलों पर लगाया विराम : अब अंतरिम बजट को लेकर भी ललन सिंह ने मोदी सरकार की सराहना की है. साथ ही इसे मिलाजुलाकर ठीक बताते हुए पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने किस दिशा में काम किया है उसे भी बताया है. दरअसल, ललन सिंह को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार अफवाहों और अटकलों का दौर जारी है. बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद भी ललन सिंह को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई गई. लेकिन अब ललन सिंह फिर से पुराने रौ में दिख रहे हैं. वे एक ओर कांग्रेस को निशाने पर भी ले रहे हैं तो दूसरी ओर बजट के दौरान अब इसकी सराहना भी कर रहे हैं. 


Suggested News