बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन, मंत्री बनने के बाद इंटर परीक्षा देने को लेकर देश भर में मिली थी चर्चा

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन, मंत्री बनने के बाद इंटर परीक्षा देने को लेकर देश भर में मिली थी चर्चा

RANCHI : बड़ी खबर झारखंड से सामने आई है। जहां हेमंत सोरेन सरकार में शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे जगरनाथ महतो का निधन हो गया है। वह पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनको स्वास्थ्य में परेशानी को देखते हुए उन्हे रांची से चेन्नई एरलिफ्ट कर ले जाया गया था. इलाज के दौरान ही शिक्षा मंत्री का निधन हो गया. जगरनाथ महतो का निधन अहले सुबह 6:30 बजे चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में हुई है। मंत्री के निधन से राजनीतिक दलों में शोक की लहर है।

पिछले दिनों अस्वस्थ्य महसूस होने के बाद उन्हें पारस हॉस्पिटल ले जाया गया था. सीएम हेमंत सोरेन ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की थी और चेन्नई जाकर जांच कराने का सुझाव दिया था. इसके बाद उन्हें एयर एंबुएं लेंस से चेन्नई ले जाया गया था. 

मंत्री बनने के बाद दी थी इंटर परीक्षा

जगरनाथ महतो की चर्चा तब हुई थी जब वह शिक्षा मंत्री रहते हुए मैट्रिक की परीक्षा दी थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें तब बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है, जब वह शिक्षा मंत्री के रूप में किसी कॉलेज और स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होते हैं। इस कारण दसवीं की परीक्षा देने की इच्छा जाहिर की थी। 

सीएम सोरेन ने कहा - अपूरणीय क्षति

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, अपूरणीय क्षति! हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखण्ड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा कि, झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है. लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है. राजनैतिक भिन्नताओं के बावजूद व्यक्तिगत रूप से उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं। ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। भावभीनी श्रद्धांजलि ॐ शांति ॐ शांति

Suggested News