JIO का नया प्लान, 5G सेवाओं के तरफ बढ़ाया कदम

JIO का नया प्लान, 5G सेवाओं के तरफ बढ़ाया कदम

रिलायंस जिओ 4G में अपनी घाक जमाने के बाद 5G की तैयारियों में लग गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अमेरिका की दूरसंचार समाधान कंपनी रैडिसिस (Radisys) के साथ एक समझौता किया है. रिलायंस जल्द ही उसके सारे शेयर्स को खरीद लेगा। रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ओपन टेलीकॉम प्लेटफॉर्म सॉल्यूशंस में रैडिसिस ग्लोबल लीडर है. इस प्लान का मकसद 5G प्लान को मार्किट में लाना है.

दोनों कंपनी ने इस समझौते की जानकारी एक संयुक्त बयान में दी है. दोनों कंपनि‍यों ने एक संयुक्‍त बयान में कहा कि‍ Radisys का हेडक्‍वार्टर हि‍लस्‍बोरो, ओरेगन में है और कंपनी के पास करीब 600 कर्मचारी हैं। नैैस्‍डेक में लि‍स्‍टेड कंपनी Radisys के पास बेंगलुरू में इंजीनि‍यरिंग टीम होने के साथ-साथ दुनि‍या भर में सेल्‍स और सपोर्ट ऑफि‍स भी हैं.      

JIO-NEW-PLAN-STEP-UP-TO-FIVEG-SERVICES2.jpg

यह सौदा पूरी तरह से नकद रूप में होगा. करीब 7.4 करोड़ डॉलर में डील होने की संभावना है. शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, रैडिसिस में 100 फीसदी हिस्सेदारी 1.72 डॉलर प्रति शेयर की दर से खरीदी जाएगी. इस समझौते से  रिलायंस जियो को 5G और IoT में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. JIO साल 2018 में अपनी 5G सर्विस को लांच कर सकता है.

रिलायंस जियो की तरफ से कहा गया है कि इस डील से मैनेजमेंट और इंजिनियरिंग टीम मजबूत होगी और अन्वेषण में मदद मिलेगी. रैडिसिसि की तरफ से कहा गया है कि कंपनी की टीम स्वतंत्र तरीके से काम करती रहेगी.

Find Us on Facebook

Trending News