बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के खिलाफ दिल्ली में राजघाट पर 4 दिसंबर को धरना देंगे जीतनराम मांझी, मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि देने के लिए ईश्वर से करेंगे प्रार्थना...

सीएम नीतीश के खिलाफ दिल्ली में राजघाट पर 4 दिसंबर को धरना देंगे जीतनराम मांझी, मुख्यमंत्री को सद्बुद्धि देने के लिए ईश्वर से करेंगे प्रार्थना...

PATNA/DELHI: बिहार विधानसभा में पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का अपमान किया गया था। इस मामले पर देशभर के विभिन्न दलित संगठनों ने आपत्ति जाहिर की है। तमाम संगठनों ने एकजुटता के साथ आगामी 4 दिसंबर को नीतीश कुमार के खिलाफ राजघाट पर धरना देने का ऐलान किया है।

हम पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष रजनीश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नीतीश कुमार अब बिहार के लिए बोझ बन चुके हैं। उन्होंने हमारे नेता का अपमान कर यह सिद्ध कर दिया है कि वह कभी भी दलित हितैषी नहीं रहे। वो जीतनराम मांझी को एक रिमोट कंट्रोल वाले मुख्यमंत्री के रुप देखना चाहते थे। 

रजनीश कुमार ने आगे बताया कि नीतीश कुमार की बौखलाहट का एक सबसे बड़ा कारण दलित, शोषित और गरीब के प्रति मांझी की चिंता करना है। दलित और महिला विरोधी नीतीश कुमार के इस रवैये पर देशभर के विभिन्न दलित संगठनों ने दुख जाहिर किया है। ऐसे में तमाम संगठन आगामी 4 दिसंबर को राजघाट पर नीतीश कुमार के सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे।

इस सभा में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन मौजूद रहेंगे। साथ ही दयानंद जाटव, सुरेंद्र मेहरौलिया समेत दलित संगठनों के कई अहम नेता भी मौजूद रहेंगे।

Suggested News