बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RBI में ग्रेजुएट के लिए नौकरी, 33.60 लाख रुपये मिलेगी सैलरी

RBI में ग्रेजुएट के लिए नौकरी, 33.60 लाख रुपये मिलेगी सैलरी

Desk: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने  कंसल्टेंस, स्पेशलिस्ट, एनालिस्ट के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें, भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के रूप में निकली है. 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 39 पद भरे जाएंगे. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर आवेदन कर सकते है. आवेदन प्रक्रिया 9 अप्रैल से शुरू होगी और 29 अप्रैल को समाप्त होगी.अकाउंट स्पेशलिस्ट के पद के लिए उम्मीदवारों के पास सीए की डिग्री होनी चाहिए. आईएस ऑडिटर, फोरेंसिक ऑडिट और एडमिनिस्ट्रेटर लेवल के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं. 

अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है.एडमिनिस्ट्रेटिव स्तर पर पदों के लिए आवेदक की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए आयु 30 से 40 वर्ष है. आयु की गणना मार्च 2020 तक की जाएगी. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट मानदंड के अनुसार लागू होगी

सामान्य उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये है. जिन उम्मीदवारों का चयन होगा, उन्हें प्रति वर्ष 28.20 लाख रुपये से 33.60 लाख रुपये तक की सैलरी दी जाएगी. इसमें भत्ता, बीमा भी शामिल है.


Suggested News