बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार में शिक्षक नियुक्ति घोटाले में हुआ “जॉब फ़ॉर मनी” स्कैंडल ! पूर्व सीएम ने लगाए गंभीर आरोप, ED की जांच की मांग

नीतीश सरकार में शिक्षक नियुक्ति घोटाले में हुआ “जॉब फ़ॉर मनी” स्कैंडल ! पूर्व सीएम ने लगाए गंभीर आरोप, ED की जांच की मांग

पटना. जिस तरह लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए लोगों को रेलवे में नौकरी देने के बदले उनकी जमीन हड़प ली, अब उसी तरह का फर्जीवाड़ा बिहार में शिक्षक भर्ती में हुआ है. इस बार लोगों से पैसे लेकर उन्हें शिक्षक की नौकरी दी गई है. बिहार की नीतीश सरकार पर यह गंभीर आरोप पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लगाया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बिहार की महागठबंधन सरकार और विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को निशाने पर लेते हुए कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए हैं. 

जीतन राम मांझी ने कहा कि ‘सूबे के BPSC शिक्षक नियुक्ति घोटाले में “जॉब फ़ॉर मनी” स्कैंडल को लेकर यदि ED की इंट्री होगी तो घमंडिया गठबंधन के लोग कहेंगें चुनाव है, तो छापेमारी हो रही है। नियुक्ति घोटाला हो या ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटाला ED की इंट्री होनी चाहिए। “मोदी सरकार में कोई भ्रष्टाचारी नहीं बचने वाला”. 

दरअसल, पूर्व सीएम मांझी की ओर से पिछले कुछ दिनों से यह आरोप लगाया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा हुआ है. उसी क्रम में अब उन्होंने यह भी कहा है कि “जॉब फ़ॉर मनी” स्कैंडल में अब अगर ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई होती है तो कहा जाएगा कि यह चुनाव के कारण हो रहा है. साथ ही अपने कथित आरोपों में मांझी ने विपक्षी इंडिया को स्पष्ट चेतावनी दी है कि देश में मोदी सरकार के रहते कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता है. 

BPSC शिक्षक नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थियों की ओर से भी कई प्रकार के आरोप लगाए हैं. पटना में प्रदर्शन का सिलसिला भी जारी है. ऐसे में एक ओर नीतीश सरकार की पर अभ्यर्थी अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. वहीं अब जीतन राम मांझी ने भी सरकार पर “जॉब फ़ॉर मनी” स्कैंडल का आरोप लगा दिया है. साथ ही चेतावनी भी दे दी है कि ऐसे लोगों के खिलाफ ईडी की कार्रवाई होगी. 


Suggested News