जॉब के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका, AIIMS में सीनियर रेजिडेंट और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली वकेंसी

जॉब के लिए युवाओं के पास सुनहरा मौका, AIIMS में सीनियर रेजिडेंट और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली वकेंसी

PATNA : AIIMS (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस) पटना युवाओं के लिए एक स्वर्णिम अवसर ले कर आया है. AIIMS की ओर से सीनियर रेजिडेंट और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए वकेंसी निकाली गयी है. इन पदों पर भर्ती होने के लिए पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं. 

सीनियर रेजिडेंट के पद के लिए

AIIMS पटना ने सीनियर रेजिडेंट के18 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. पदों की बहाली एडहॉक बेसिस पर की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इस जॉब के लिए इच्छुक है. 25 अगस्त और 1 सितम्बर को आयोजित होने वाले वाक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते है. 

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से संबंधित मेडिकल स्पेशलिटी के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए. पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 37 और 45 वर्ष है. रिजर्वेशन कैटेगरी के कैंडिडेट को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट है. 

एप्लिकेशन फीस

UR, OBC के लिए एप्लीकेशन फीस 1000 है, वहीं SC,ST, PwD, वीमेन को आवेदन शुल्क भुगतान में छूट है. 

एप्लीकेशन एंड सिलेक्शन प्रोसेस

एप्लीकेशन से सम्बंधित जानकारी एम्स पटना की ऑफिशियल वेबसाइट https://aiimspatna.org/ पर  उपलब्ध है. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा. 

असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी

AIIMS रायपुर ने कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर अलग-अलग मेडिकल यूनिट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इनमें UR के 19 पद, OBC के 13 पद, SC के 5 पद, ST के 6 पद, EWS के 7 पद सहित कुल 50 पद शामिल है. पदों के अनुरूप योग्यता रखने वाले कैंडिडेट 25 अगस्त से 14 सितंबर 2021 तक ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. 

शैक्षणिक योग्यता

संबंधित मेडिकल स्पेशलिटी में पोस्ट ग्रेजुएट क्वालिफिकेशन MD/MS के साथ नियमानुसार वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए. इन पदों के लिए 50 वर्ष अधिकतम उम्र सीमा है. SC, ST को 5 साल और OBC को 3 साल की छूट है. 

एप्लिकेशन प्रॉसेस और फीस

उम्मीदवार www.aiimsraipur.edu.in वेबसाइट के माध्यम से 25 अगस्त से 14 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही भरे हुए आवेदन की हार्ड कॉपी सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ स्पीड या रजिस्टर्ड पोस्ट से 7 दिनों के भीतर ऑफिशियल पते पर प्राप्त हो जाने चाहिए. SC, ST के एप्लीकेशन फीस  800 रुपए है वही UR, OBC, EWS को 1000 रुपए शुल्क देने होंगे. 

सेलेक्शन प्रोसेस

आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किये गये  कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 1,42,506 रुपए वेतन दिए जाएंगे. 

स्वाती श्रेया की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News