बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगलगी की घटनाओं से निपटने के लिए कटिहार अग्निशमन विभाग पूरी तरह तत्पर, लोगों से भी खास सावधानी बरतने की अपील

अगलगी की घटनाओं से निपटने के लिए कटिहार अग्निशमन विभाग पूरी तरह तत्पर, लोगों से भी खास सावधानी बरतने की अपील

कटिहार- में बीते एक सप्ताह में लगभग एक दर्जन से अधिक अगलगी की बड़ी घटनाएं हुई है, इसमें लाखों के संपत्ति का नुकसान के साथ जान-माल का भी भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में कटिहार अग्निशमन विभाग पूरी तरह एक्टिव मोड में है, जिस कारण बेकाबू होते अगलगी पर रोक लगाना कुछ हद तक संभव हो पाया है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी और कर्मी भी लगातार हो रहे ऐसी अगलगी की घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से भी खास सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। लगातार हो रहे अगलगी की घटनाओं के बीच आग पर काबू पाने के लिए कटिहार अग्निशमन विभाग अधिकारी सदैव तैयार होने का दावा कर रहे है. 

 अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि थोड़ी सी चूक से ही अग्नि कांड होने की संभावना बनी रहती है और जानमाल की क्षति होती है. इस स्थिति में आम लोगों को सचेत रहने की आवश्यकता है. आम लोगों द्वारा थोड़ी सी सावधानी रखने से आगलगी की घटना से बचाव किया जा सकता है . साथ ही अगलगी की होने वाली जान व माल की क्षति को रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि अग्नि सुरक्षा को लेकर जानकारी एवं पूर्व तैयारी हो तो किसी भी प्रकार के आपदा के प्रभाव को न्यूनतम किया जा सकता है। 

रिपोर्ट- श्याम कुमार सिंह

Suggested News