बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सहित देश के राज्यों को आम की मिठास भरने को तैयार है कटिहार, अच्छे उत्पादन से कारोबारियों की बढ़ी उम्मीद

बिहार सहित देश के राज्यों को आम की मिठास भरने को तैयार है कटिहार, अच्छे उत्पादन से कारोबारियों की बढ़ी उम्मीद

KATIHAR : कटिहार के रौतारा गांव के चितरंजन आम न सिर्फ बिहार के बाजारों में बल्कि देश के पांच राज्य की बाजार तक पहुंच रहा है, बड़ी बात यह है आम बगीचे के मालिक कालिदास बनर्जी कहते हैं कि कोरोना काल के बावजूद बाजार पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ा है और अब भी इस बगीचे से आम पांच राज्य के बाजार में खास बना हुआ है। लगभग दस एकड़ में चितरंजन,विवेकानंद और अन्य कई  वैरायटी के आम बगीचे के मालिक कहते हैं इस बार लॉकडाउन में ट्रांसपोर्टेशन व्यवस्था अच्छा रहने से अन्य राज्य तक उनके बगीचे के आम अच्छे ढंग से पहुंच रहा है।

 क्यों है उनके बगीचे की आम देश के पांच राज्यों के बाजारों तक का लिए खास इस पर बगीचे की मालिक कहते है खासकर चितरंजन आम की जो क्वालिटी है वह उनके द्वारा आविष्कार किया गया है और कई आम ऊपर उनकी रिसर्च जारी है, ऐसे में अन्य आमो के साथ साथ विशेष रुप से चितरंजन आम की डिमांड  पांचों राज्य में है।

बागीचे के मालिक कालीदास बनर्जी ने बताया कि कि यहां के चितरंजन आम देश के पांच से छह राज्यों में सप्लाई की जाती है। साथ ही बिहार के कई जिलों में भी इसकी सप्लाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में बिहार में बाजार खुलने की संभावना है, जिससे आमों की सप्लाई ज्यादा बेहतर हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस बार आमों का अच्छा उत्पादन हुआ है।



Suggested News