बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंने के लिए खड़गे और सोनिया गांधी निमंत्रण, ट्रस्ट ने कई विपक्षी नेताओं को भेजा आमंत्रण

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंने के लिए खड़गे और सोनिया गांधी निमंत्रण, ट्रस्ट ने कई विपक्षी नेताओं को भेजा आमंत्रण

DESK: अयोध्या अपने श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार हो रही है। 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। इस समारोह में शामिल होने के लिए आम से खास लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। श्रीराम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से होगा। वहीं इस समारोह में शामिल होने के लिए विपक्षी नेताओं को भी आमंत्रण दिया जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को भी निमंत्रण भेजा गया है। 

जानकारी के अनुसार, 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को आमंत्रित किया गया है। इससे पहले देश के विभिन्न क्षेत्रों को दिग्गजों को निमंत्रण भेजा जा चुका है। 

सूत्रों के अनुसार श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उन्हें निमंत्रण भेजा है लेकिन कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं के समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि खड़गे, गांधी और चौधरी को व्यक्तिगत रूप से निमंत्रण भेजा गया है तथा पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट से जुड़े लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ये निमंत्रण दिए और आगामी दिनों में अन्य विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है। ट्रस्ट ने बताया कि विभिन्न परंपराओं के श्रद्धेय संतों के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है। इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ओर से देश के कई बड़े नेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है। कई फिल्म कलाकारों, वैज्ञानिकों, खिलाड़ियों और कई बड़े उद्योगपत्तियों को ये निमंत्रण भेजा जा चुका है।

Suggested News