देश के सबसे धनवान अडानी और अंबानी को चुनौती देंगे किंग खान, हो गई है पूरी तैयारी

देश के सबसे धनवान अडानी और अंबानी को चुनौती देंगे किंग खान, हो गई है पूरी तैयारी

DESK : शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है। अब फिल्म इंडस्ट्री का यह धनवान अभिनेता, देश के दो सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को चुनौती देने की तैयारी में है। हालांकि यह जंग बिजनेस में नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान में होगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। 

बताया जा रहा है कि पिछले दो साल से इंडियन प्रिमियर लीग को आयोजित करने के बाद अब दुबई में भी IPL के तर्ज पर टी-20 लीग खेली जानी है। जल्द ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस लीग का ऐलान कर सकता है।  बताया जा रहा है कि शाहरुख खान इस लीग का हिस्सा बनने वाले हैं। IPL और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में शाहरुख पहले ही टीम खरीद चुके हैं। ये उनकी तीसरी क्रिकेट टीम होगी। यूएई में बड़ी संख्या में शाहरुख के फैन हैं। इस कारण वो इस लीग में भी निवेश करने वाले हैं।

लीग में होगी छह टीमें

इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। मुंबई इंडियंस के मालिक मुकेश अंबानी, दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन किरण कुमार गांधी, मैनचेस्टर यूनाइटेड और कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के फाउंडर राजेश शर्मा लीग के लिए टीम खरीदने वाले हैं। अडाणी समूह से भी ECB की डील लगभग पक्की हो गई है। लीग को ICC से मान्यता भी मिल गई है और टूर्नामेंट का नाम UAE टी-20 लीग रखा गया है।

अडानी का नाम पक्का

अमीरात क्रिकेट बोर्ड और अडाणी समूह के करीबी सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच बातचीत आखिरी दौर में है और अगले हफ्ते तक टीम का ऐलान हो सकता है। ECB ने सीधे गौतम अडाणी से बात की है।

क्रिकेट से जुड़ेगा मैनचेस्टर यूनाइटेड

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार भी इस लीग में टीम खरीदने वाला है। इससे पहले ग्लेजर परिवार ने आईपीएल की 2 टीमों के ऑक्शन में भी भाग लिया था, लेकिन वे टीम खरीदने में सफल नहीं हुए थे। बता दें कि इस बार आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें खेलने वाली हैं।

जून-जुलाई में खेला जाएगा टूर्नामेंट

ECB जून-जुलाई में लीग की शुरुआत करना चाहती है। UAE में लोकल खिलाड़ियों की कमी है। इसलिए टूर्नामेंट काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रहेगा। लीग के सभी मैच रात में खेले जाएंगे। अमीरात बोर्ड ने टूर्नामेंट के मीडिया अधिकार पहले ही 120 मिलियन अमेरिकी डॉलर में 10 साल के लिए बेच दिए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News