बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में एक्शन में दिखे केके पाठक, शराबबंदी को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, होली से पहले मिला अहम टास्क

मोतिहारी में एक्शन में दिखे केके पाठक, शराबबंदी को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, होली से पहले मिला अहम टास्क

मोतिहारी. मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के अध्यक्षता में शुक्रवार को मोतिहारी में शराबबंदी की सफलता को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में पाठक ने अधिकारियों को को कई मुद्दों को लेकर सख्त निर्देश दिया. इसमें अक्टूबर-नवंबर एवं दिसंबर माह में उत्पाद विभाग द्वारा गिरफ्तारी, गाड़ियों की जब्ती, विदेशी शराब जब्ती की समीक्षा की गई. 

पुलिस एवं मद्य निषेध विभाग द्वारा धारा 37 के तहत पीने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी, कॉल सेंटर शिकायत पर सक्सेसफुल रेड तथा गिरफ्तारी, कॉल सेंटर की शिकायतों पर संबंधित पुलिस उपाधीक्षक द्वारा की गई छापेमारी की समीक्षा, संवेदनशील एरिया में छापेमारी जिले भर में 5 विदेशी शराब की सबसे बड़ी जब्ती के मामले अनुसंधान के क्रम में लोगों की गिरफ्तारी/ ट्रायल की प्रगति पर उन्होंने समीक्षा की. ऐसे कांड जिसमें 60 दिन बीत गए हैं और चार्ज सीट अभी तक नहीं दाखिल हुई है,. शराबबंदी कानून से संबंधित वारंट और समन के लंबित मामले,  वैसी शराब की मात्रा जिसे जप्त किए गए  15 दिनों से अधिक हो गए हैं , वाहनों की नीलामी के निमित्त राज्यसात प्रारंभ करने, पुराने वाहन जब्ती राज्यसात होने के बाद नीलामी वाहन प्रक्रिया, जेल में धारा 37 में अभियुक्त बंदी की स्थिति,  जीविका द्वारा खजूर से नीरा बनाने की स्थिति की समीक्षा  आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । संबंधित ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि आयुर्वेद/ होम्योपैथी संस्थान की जांच करना सुनिश्चित करें, ताकि स्प्रिट/कफ सीरप की आवाजाही पर रोक लगाया जा सके । 

जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स कंपनी की जांच एवं जीएसटी रजिस्ट्रेशन की जांच सुनिश्चित की जाए  । होली पर्व के मद्देनजर देशी एवं विदेशी शराब की आवाजाही/निर्माण पर नकेल कसने के लिए उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पूरी तरह सजग रहें ,बॉर्डर एरिया में सतर्कता बरतें, चेकपोस्ट पर अभियान चलाकर छापेमारी एवं गिरफ्तारी में प्रगति लाएं ।


Suggested News