दरभंगा से कीर्ति आजाद का पत्ता साफ, तेजस्वी के खास सहनी ने दरभंगा सीट को किया मैनेज

दरभंगा से कीर्ति आजाद का पत्ता साफ, तेजस्वी के खास सहनी ने दरभंगा सीट को किया मैनेज

पटना- बिहार में काफी जदोजहद के बाद आखिरकार महागठबंधन ने सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया है. सीटों के जिस तरह से बंटवारा हुआ है उससे यह साफ जाहिर है कि सीट बंटवारे में लालू यादव का ही सिक्का चला. हालांकि यह बताया जा रहा है कि कुछ सीटों पर विवाद अभी भी बरकरार है.

दरभंगा से कीर्ति का पत्ता साफ
 बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद को झटका लगा है. कीर्ति आजाद कांग्रेस में इस मंशा से शामिल हुए थे कि दरभंगा से उन्हें चुनावी मैदान में उतरने का मौका मिलेगा. लेकिन खबर के मुताबिक तेजस्वी के खास मुकेश सहनी ने सबकुछ मैनेज कर दिया है. बताया जा रहा है कि दरभंगा सीट से मुकेश सहनी चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब सीट फाइनल!
 बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके शत्रुघ्न सिन्हा को लालू परिवार का करीबी होने का फायदा मिला है. खबर के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा को महागठबंधन पटना साहिब क्षेत्र चुनावी रण में उतारेगी.

सीट बंटवार में लालू का ही चला सिक्का

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के सारे दावे फेल हो गए. कांग्रेस बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही थी लेकिन कांग्रेस को केवल 9 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. जिस तरह से सीट बंटवार हुआ है उसमें राजद को 20, कांग्रेस को 9, राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी को 5, हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा व विकासशील इंसान पार्टीको 3-3 सीटें दी गईं हैं. इनमें राजद एक सीट माले के लिए छोड़ देगा. 

Find Us on Facebook

Trending News