बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास के तल्ख तेवर से गया पुलिस का पीटा भद्द ,डीएम के सख्त रुख के बाद टूटी कुंभकर्णी नींद, छिछालेदर के बाद विदेशी महिला से छिनतई मामले में दो बदमाश गिरफ्तार

रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास के तल्ख तेवर से गया पुलिस का पीटा भद्द ,डीएम के सख्त रुख के बाद टूटी कुंभकर्णी नींद, छिछालेदर के बाद विदेशी महिला से छिनतई मामले में दो बदमाश गिरफ्तार

गया पुलिस हमेशा चाक चौबंद होने का दावा करती है लेकिन अपने दावे पर पलीता खुद गया पुलिस हीं लगाती है. देश के लोगों को छोड़िए विदेशियों के साथ हुए अपराध की शिकायत दर्ज करने के लिए भी थाने में पुलिसकर्मी मौजूद नहीं होते है. ये हमारा कहना नहीं है. इसका खुलासा हुआ है रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास की चिठ्ठी से .दरअसल बोधगया में थाईलैंड से घूमने आई   महिला से 7 मार्च को एक थाई महिला के साथ लूट की घटना घटी. महिला थान में पहुंची शिकायत करने तो कोई शिकायत दर्ज करने के लिए वहां मौजूद हीं नहीं था. शिकायतकर्ता को अपने वतन वापस लौटना था सो उसने अपने दूतावास को सूचित किया. 

गया पुलिस का हुआ छिछालेदर

रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास ने इसे गंभीरता से लेते हुए गया डीएम  डॉ त्यागराजन को पत्र लिख  कर इसकी सूचना दी और उसने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए लिखा कि पीड़िता पुलिस बूथ में घटना की जानकारी देने को गई पर वहां पुलिस वाले नहीं मिले. डॉ त्यागराज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिया. 

डीएम-एसएसपी ने अपनाया सख्त रुख

पुलिस की छिछालेदर होने के बाद और डीएम के कड़े रुख के बाद विभाग एक्शन में आया. एसएसपी आशीष भारती ने छिनतई मामले में  अपराधी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित किया . साथ ही में इस तरह की घटना भविष्य में न हो इस बाबत भी ठोस कदम उठाए जाने का निर्देश एसपी सिटी और बोधगया एसडीपीओ सौरभ जायसवाल को दिया है.

भद्द पीटने के बाद पुलिस थपथपा रही अपना पीठ

विदेशी महिला के साथ छिनतई मामले के  लिए एसडीपीओ बोध गया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है. विशेष टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से  विदेशी महिला से लूट करने वाले दो अपराधी को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. अब पुलिस अपना पीठ थपथपा रही है.

साख पर छवि

बहरहाल रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास की चिठ्ठी के बाध छिछालेदर और बेइज्जती झेलने के बाद पुलिस हरकत में आई और दो लूटेरों को गिरफ्तार कर अपना पीठ थपथपा रही है. 7 मार्च को हुए थाई महिला के साथ हुई घटना की जानकारी रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास के लेटर से मिली. जानकारी के बाद डीएम ने कड़ा रुख अपनाया तो बेइज्जती झेल रही गया पुलिस हरकत में आई और दो बदमाशों को पकड़ लिया. सवाल है विदेशियों की शिकायत को सुनने के लिए गया पुलिस इतनी लापरवाह है तो देश से बाहर मोक्ष नगरी के प्रशासन की क्या छवि बन रही है इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं. आखिर एक शिकायत के लिए रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास को क्यों पत्र लिखना पड़ा जरा सोचिए एसएसपी महोदय, धरातल पर क्या चल रहा है ,देखिए महोदय, नहीं तो मोक्ष नगरी के साथ बिहार की छवि बाहर क्या बनेगी आप खुद समझ सकते हैं.


मनोज सिंह की रिपोर्ट

Suggested News