बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा... news4nation की खबर पर लगी मुहर, नीतीश कुमार अब इन्हें देंगे पार्टी की कमान

BREAKING : ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा... news4nation की खबर पर लगी मुहर, नीतीश कुमार अब इन्हें देंगे पार्टी की कमान

पटना. ललन सिंह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली में जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के अनुसार पहले से ही तय था कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह आज कार्यकारिणी की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश करेंगे। वहीं सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के भीतर लगभग एक ही धारणा है कि पार्टी की कमान नीतीश कुमार के हाथों में रहे। सभी नेता चाहते हैं कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नीतीश कुमार संभाले। जेडीयू के नेताओं का कहना है कि नीतीश कुमार जेडीयू के सर्वमान्य नेता हैं, इसलिए कमान उनके ही हाथों में रहे। उसी अनुरूप ललन सिंह ने इस्तीफा दिया है.

ललन सिंह को 21 जुलाई 2021 को जदयू का अध्यक्ष बनाया गया था. उन्हें फिर से 5 दिसम्बर 2022 को दूसरी बार पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सौपी गई. उसके बाद ललन सिंह के अध्यक्ष पद छोड़ने को लेकर कई तरह की अटकलबाजी शुरू हुई. पिछले सप्ताह से यह चर्चा जोरों पर आई कि वे अध्यक्ष पद से हटाए जाएंगे. इन सबके बीच शुक्रवार को ललन सिंह को लेकर खबर सामने आई है कि उन्होंने इस्तीफे की पेशकश कर दी है. अब नीतीश कुमार उनकी जगह किसी अन्य के हाथों में पार्टी की कमान देंगे. 

वहीं ललन सिंह भी यही चाहते हैं कि उनके इस्तीफे के बाद कोई पार्टी की कमान संभाले तो वह नीतीश कुमार हो। ललन सिंह ने भी कहा है कि पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार हैं। उन्हें ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक ललन सिंह की सम्मानजनक विदाई यानी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से ऑनरेबल एग्जिट की तैयारी के तहत यह सब किया गया है। माना जा रहा है कि, ललन सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने का हवाला देते हुए पद छोड़ने की बात बैठक में किए.वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग की बात होने वाली है। ऐसे में पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के हाथों में कमान आएगी तो सब कुछ बेहतर रहेगा। इन्हीं दो बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए ललन सिंह की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हॉनरेबल एग्जिट और नीतीश कुमार के हाथों में अब पार्टी की कमान आएगी. 

Suggested News