बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानवीर कर्ण की भूमि मुंगेर में ललन सिंह की ललकार, कहा- विकास की लंबी लकीर खींच दी है हमने, वोट मांगने नहीं, जो काम किया है उसकी मजदूरी मांगने आया हूं

दानवीर कर्ण की भूमि मुंगेर में ललन सिंह की ललकार, कहा- विकास की लंबी लकीर खींच दी है हमने, वोट मांगने नहीं, जो काम किया है उसकी मजदूरी मांगने आया हूं

मुंगेर: संसदीय सीट का इतिहास स्वर्णिम रहा है, दानवीर कर्ण की भूमि मुंगेर से हीं  समाजवादी नेता मधु लिमये पहली बार लोकसभा पहुंचे थे.  मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के मौजूदा सांसद जदयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह इस बार भी एनडीए के प्रत्याशी है.  वहीं बिहार में चुनावी प्रचार सबाब पर है. पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. मुंगेर में भी राजनीतिक तापमान चरम पर है. एनडीए प्रत्याशी सह मुंगेर लोकसभा सांसद ललन सिंह जोर शोर से चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं. वे केद्र सरकारके कामों के साथ अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता के सामने रख रहे हैं. सांसद ललन सिंह  ने कहा कि  मुंगेर में विकास की लंबी लकीर खींच दी गई है. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में सीएम नीतीश कुमार मिल कर बिहार के विकास में लगे हैं.

अपने चुनावी कार्यक्रम के दौरान एनडीए उम्मीदवार और वर्तमान में जदयू से मुंगेर सांसद ललन सिंह धरहरा प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में जा कर मतदाताओं से मुलाकात कर जनसंपर्क किया.उन्होंने कहा कि  मैं वोट मांगने नहीं बल्कि मैंने जो काम किया है, उसकी मजदूरी मांगने आया हूं. 

इसी क्रम में जब ललन सिंह मुंगेर के जमालपुर पहुंचे तो वहां जुलीवेल चौक पर कार्यकर्ताओं ने फूलों की बारिश कर उनका स्वागत। किया  और भारी जन समूह ने फूल माला पहना स्वागत किया . तो धरहरा प्रखंड में  जन सभा को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने मतदाताओं को बताया की मुंगेर में क्या क्या विकास हुआ है .

ललन सिंह ने कहा कि  देश का दूसरा वानिकी कॉलेज के साथ साथ , इंजीनियरिंग कॉलेज , मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास सहित कई अन्य विकास के कार्य हुए हैं. सिंह ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में सीएम नीतीश कुमार की सरकार के समन्वय से  बिहार का विकास हो रहा है. 

बता दें मुंगेर लोकसभा क्षेत्र पर शुरुआत से समाजवादियों का दबदबा रहा है. 1964 और 1967 में राम मनोहर लोहिया के अनुयायी और प्रखर समाजवादी मधु लिमये यहां से सांसद रहे थे. मुंगेर सीट पर भूमिहार और अति पिछड़ा वोटर की संख्या ज्यादा है. ये किसी भी पार्टी के लिए यहां जीत-हार का फैसला करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं. 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Suggested News