बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद के आरक्षण का मतलब परिवारवाद, अशिक्षित पत्नी को सीएम और पानी ढोनेवाले को डिप्टी सीएम बनाया : सम्राट चौधरी

लालू प्रसाद के आरक्षण का मतलब परिवारवाद, अशिक्षित पत्नी को सीएम और पानी ढोनेवाले को डिप्टी सीएम बनाया : सम्राट चौधरी

NEW DELHI : बिहार के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी संभालने के बाद सम्राट चौधरी लगातार लालू प्रसाद और राजद पर हमलावर हैं। एक बार फिर उन्होंने गरीबों के आरक्षण को लेकर लालू प्रसाद पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की नजरों में आरक्षण मतलब अपना परिवार है। उन्होंने गरीबों को आरक्षण देने के लिए कुछ नहीं किया।

नई दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल होने पहुंचे सम्राट चौधरी ने कहा लालू प्रसाद पहले खुद मुख्यमंत्री बने, फिर कहा कि यह मेरी अनपढ़ बीवी है, इसको मुख्यमंत्री बना दो, फिर कहा यह मेरा बेटा है, क्रिकेट नहीं खेलता है, यह पानी ढोते रह गया। उसको लालू जी ने कहा कि इसको उप मुख्यमंत्री बना दो।

इसी तरह उनका एक और बेटा है, जो हरे कृष्णा-हरे राम करता है, उसको मंत्री बना दो। जब सांसद रामकृपाल यादव ने उनकी बेटी को चुनाव में हरा दिया तो बेटी को राज्यसभा में भेज दिया। लालू प्रसाद के लिए यही आरक्षण है।

पलायन शुरू होने के जिम्मेदार

सम्राट चौधरी ने कहा कि 34 साल पहले जब उनकी बिहार में सरकार बनी, बिहार से पलायन शुरू हो गया। 15 साल पति-पत्नी की सरकार रहा। लोग कहते हैं कि उनकी पार्टी ने सबसे ज्यादा आरक्षण दिया। लेकिन सच यह है कि उन्होंने न तो किसी गरीब को आरक्षण दिया, न दलित, न पिछड़ा और न सवर्णों को आरक्षण दिया।

जबकि इसके विपरित भाजपा ने हमेशा आरक्षण को हमेशा देने का काम किया है। फिर चाहे मंडल कमीशन की बात हो या सवर्ण गरीबों को 10 परसेंट आरक्षण का लाभ देने की बात हो।

REPORT - DHIRAJ SINGH

Suggested News