बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू की बेटी का दावा .... बीमार पिता को झूठे केस में फंसाया जा रहा, IRCTC घोटाले की जांच पर उठाया बड़ा सवाल

लालू की बेटी का दावा .... बीमार पिता को झूठे केस में फंसाया जा रहा, IRCTC घोटाले की जांच पर उठाया बड़ा सवाल

पटना. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने दावा किया है कि उनके पिता और राजद सुप्रीमो को झूठे केस में फंसाया जा रहा है. सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे लालू यादव के खिलाफ हाल में रेलवे से जुड़े एक भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच की मंजूरी मिली है. लालू यादव को किडनी देने वाली रोहिणी ने संभवतः उसी और संकेत करते हुए कहा है कि उनके पिता को फंसाया जा रहा है. 

रोहिणी ने रविवार को एक ट्विट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है, ‘लालू जी का क्या कसूर था. यही न गरीबों के हक की लड़ाई लड़ना वर्षों से जो दबे, कुचले, वंचित थे उनको सम्मान से जीने की प्रेरणा देना, अपना हक और अधिकार की आवाज बुलंद करना बस यहीं तो किए थे लालू जी ने.. मगर मनुवादियों को गरीब, वंचित, शोषित, समाज को अधिकार देना नागवार गुजरा फिर लालू जी को झूठे केस मुकदमे में फंसाने का सिलसिला शुरू हो गया और जो घोटाले के जनक थे वो बरी हो गएं और जिन्होंने घोटाले को उजागर किया वहीं मुजरिम हो गएं’.

लालू यादव के रेल मंत्री रहते IRCTC में फर्जीवाड़े का आरोप लगा था इस मामले की जांच वर्ष 2018 में शुरू हुई. हालांकि तीन साल चली जांच के बाद 2021 में इस मामले को बंद कर दिया गया. वहीं पिछले महीने ही इस मामले की जांच की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हुई. अब सीबीआई फिर से इस मामले से जुडी परतों को खोलने के लिए तैयार है. लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने नौकरी के बदले जमीन सहित कई अन्य प्रकार से IRCTC से जुड़े मामलों में फर्जीवाड़ा किया. 

रोहिणी ने लालू यादव के खिलाफ शुरू हुई इस जांच प्रक्रिया पर असंतोष जताया है. उन्होंने इसे लालू यादव को फर्जी तरीके से फंसने की बात कही है. उन्होंने लालू यादव के अस्पताल के बिस्तर पर लेटी हुई तस्वीर के साथ उनके लिए अपनी भावनाएं प्रकट की हैं. 


Suggested News